योगी के मंत्री जीएसटी की फुलफार्म नहीं बता सके

43
SHARE

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और जिले के प्रभारी रमापति शास्त्री गुरुवार को जब कुछ पत्रकारों के जीएसटी का फुल फॉर्म के सवाल पर मंत्री कुछ बता नहीं सके और मालूम है, मालूम है कहकर बात टाल गए।

प्रदेश के समाज कल्याण अनुसूचित जाति, जनजाति कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से जिले के पिछड़ेपन को दूर कराने का प्रयास किया गया जाएगा। भाजपा सरकार ने 100 दिन में प्रदेश का समग्र विकास किया है। जिले की 518 किमी. सड़कों को गड्ढामुक्त किया गया है तथा मानक के मुताबिक गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जा रही है।

भाजपा सरकार ने सत्ता संभालने के बाद से ही सड़कों और बिजली व्यवस्था के सुधार को प्राथमिकता देते हुए कार्य किया है। बिजली व्यवस्था में सुधार करते हुए गांव में 18 घंटे, तहसील में 20 घंटे तथा जिले में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है।

उन्होंने कहा कि शासन ने अधिकारियों को सीयूजी नंबर इस लिए उपलब्ध कराया है कि वह आमजन के फोन को रिसीव कर उनकी समस्याओं को सुनें और निस्तारण का प्रयास करें। जिन अधिकारियों द्वारा फोन नहीं रिसीव किया जाएगा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जिले में 14699 किसानों से 71645 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया है। पात्र गृहस्थी योजना के तहत जिले में 626 तथा मुसहर समुदाय में 783 नए लाभार्थियों का चयन किया गया है। स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल की दृष्टि से भी जिले में बेहतर कार्य किया जा रहा है।