वीवीआईपी गेस्ट हाउस रुके योगी, शपथ के बाद गोरखपुर जाएंगे

13
SHARE

महंत आदित्यनाथ आज यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे, केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के महापौर डॉ. दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालेंगे। इन सभी को आज राजधानी लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में होने वाले समारोह में दोपहर 2.15 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। 45 वर्षीय आदित्यनाथ सूबे के 32वें मुख्यमंत्री होंगे। इनके साथ लगभग 43 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है।

Live Updates…

> योगी ने गोरखपुर जाने का प्लना कैंसिल किया। शपथ ग्रहण के बाद जाएं

> शपथ ग्रहण समारोह पहुंचे योगी आदित्यनाथ।
> स्मृति उपवन में पहुंचे आदित्यनाथ।
> स्थल का जायजा ले रहे हैं योगी।

योगी आदित्यनाथ सुबह लखनऊ स्थिति वीवाईपी गेस्ट हाउस से बाहर निकले तो वहां समर्थकों की भीड़ उमड़ गई। डीजीपी जावीद अहमद, प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पंडा और लखनऊ के एसएसपी से मीटिंग करने के बाद वह गोरखपुर रवाना हो गए।

इससे पहले, शनिवार सुबह घटनाक्रम अचानक बेहद तेजी से बदला। आदित्यनाथ मजबूती से उभरे। उन्हें विशेष विमान से दिल्ली बुलाया गया और शाम को लखनऊ स्थित लोकभवन में भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुन लिया गया। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू व राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे।

बैठक के बाद वैंकेया नायूड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी आद‌ित्यनाथ के नाम की घोषणा की। उन्होंने बताया क‌ि योगी ने कहा क‌ि यूपी बहुत बड़ा है इसल‌िए दो सीन‌ियर साथ‌ियों की जरूरत होगी। इस प्रस्तावना के बारे में अम‌ित शाह जी से बात हुई इसके बाद पार्टी ने तय क‌िया क‌ि योगी को सहयोग देने के ल‌िए प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य और द‌िनेश शर्मा को ड‌िप्टी सीएम न‌ियुक्त करने की अनुमत‌ि दी गई है।