राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रदेश राजमार्ग, धर्मस्थलों , शैक्षिक संस्थान के आसपास नहीं होगा शराब का ठेका- योगी

13
SHARE

योगी ने भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कहा हम सुनिश्चित करने वाले हैं कि राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रदेश राजमार्ग पर, मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर और गुरूद्वारे, शैक्षिक संस्थान के आसपास एवं बस्ती से 500 मीटर के अंदर शराब के ठेके ना हों. प्रदेश सरकार नयी आबकारी नीति लाने वाली है. पिछली सरकार ने 2016 में ही 2018 तक के शराब के ठेके दे दिये थे.

योगी ने खनन माफियाओं पर सख्ती का ऐलान करते हुए कहा कि सरकार नयी खनन नीति ला रही है और जो खनन माफिया हावी होकर सरकार को चूना लगाते थे, उसे भी रोक रहे हैं. प्रदेश की सड़कों को 15 जून तक गड्ढामुक्त करने के लिए युद्घस्तर पर कार्य किया जाए.

योगी ने सडकों को गड्ढामुक्त करने के अभियान की समीक्षा के दौरान कहा मौरंग, बालू जैसे उप खनिजों के खनन पर लगी रोक के फलस्वरूप निजी एवं शासकीय कार्यों में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित कदम उठाए जाएं, जिससे विकास कार्य के साथ-साथ राजस्व भी प्रभावित न हों और आम जनता को भी असुविधाओं का सामना न करना पड़े. उन्होंने सड़कों के त्वरित निर्माण एवं रखरखाव के लिए ‘सड़क निर्माण निगम’ बनाने के लिए मंत्रिपरिषद के समक्ष प्रस्ताव लाने के निर्देश दिए.