योगी सरकार ने बिजली सप्लाई में VIP कल्चर ख़त्म करने बड़ा फैसला लिया

154
SHARE

यूपी में अब बड़े नेताओं के शहरों व कस्बों में वीआईपी आधार पर ज़्यादा बिजली सप्लाई नहीं होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश राज में शुरू हुए बिजली के वीआईपी कल्चर को ख़त्म कर बिना भेदभाव के सभी जगहों को समान रूप से बिजली देने का एलान किया है. इलाहाबाद में ऊर्जा विभाग की तमाम योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि उनकी सरकार ने बिजली के वीआईपी कल्चर को पूरी तरह ख़त्म करने का फैसला किया है. किसी शहर को कम या ज़्यादा बिजली नहीं मिलेगी, बल्कि सभी जगहों पर समान रूप से सप्लाई होगी.

सीएम योगी ने एक और बड़ा एलान करते हुए कहा है कि अगले साल अक्टूबर महीने तक यूपी बिजली कटौती से अछूता हो जाएगा और शहर से लेकर गांवों तक सभी जगह चौबीसों घंटे बिजली सप्लाई होगी. उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे ज़िंदगी बसर करने वालों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है उसी तर्ज पर यूपी सरकार इन लोगों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी. मुफ्त बिजली कनेक्शन शहर और ग्रामीण दोनों ही इलाकों में रहने वाले बीपीएल कार्ड धारकों को दिए जाएंगे. इसके लिए जगह जगह कैम्प लगाए जाएंगे और विभाग के लोग खुद लोगों के दरवाजे तक जाएंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने पावर फॉर आल का नारा नेते हुए सभी को चौबीस घंटे बिजली मुहैया कराने के जिस अभियान की शुरुआत की है वह अगले साल अक्टूबर महीने तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने में लोगों से भी सहयोग की अपील की है. सीएम योगी ने इस मौके पर एक बार फिर अपनी सरकार की प्राथमिकताएं गिनाई और कहा कि वह और उनकी सरकार घोषणाएं करने के बजाय काम करने में ज़्यादा यकीन रखती हैं. उनके मुताबिक़ आने वाले दिनों में विकास के तमाम काम करके इसे बीमारू राज्य की कैटेगरी से बाहर किया जाएगा.