CM योगी ने छात्र-छात्राओं को बधाई दी, शीर्ष दस में आने वाले को सम्मानित करेंगे

97
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी बोर्ड में शीर्ष दस स्थान पर आने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को नकद धनराशि देकर सम्मानित करेंगे। मुख्ययंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी है।

सीएम ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षाओं में सफल छात्राओं को विशेष रूप से बधाई। उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं में हमारे प्रदेश की बेटियों की उल्लेखनीय सफलता से यह सिद्ध हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सूत्र वाक्य से समाज में सकारात्मक बदलाव आ रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की मेरिट लिस्ट में टॉप टेन में जगह बनाने वाले छात्र-छात्राओं को वे खुद नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा विभाग को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस बार हाईस्कूल में 81.18 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। इंटर में 82.62 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए हैं। यूपी बोर्ड के इंटर और हाईस्कूल में इस बार रिजल्ट पिछली बार की तुलना में पांच फीसदी कम रहा। हर बार की तरह लड़कियों ने इतिहास रचते हुए रिजल्ट में अपनी बादशाहत कायम रखी है।