योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में भगदड़, आधा दर्जन चोटिल

350
SHARE

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में भगदड़ से आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए हैं।

गुरु पूर्णिमा में आज गोरखनाथ मंदिर में भारी भीड़ उमडऩे के कारण महंत की भूमिका में आशीर्वाद कार्यक्रम में शामिल योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम बीच में छोड़ दिया।

गोरखनाथ मंदिर के हिन्दू सेवा श्रम में लगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में उनसे मिलने के प्रयास में वहां पर भगदड़ मच गई। गोरखनाथ मंदिर में स्थित हिन्दू सेवाश्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के जनता दरबार में भारी भीड उमडी। मुख्यमंत्री के पास तक जाने के लिए पुलिस ने लोगों की कतारें लगवाई हैं। बारी बारी से 50-50 लोगों को योगी के पास भेजा जा रहा था।

इसी क्रम में भीड़ के बीच आगे बढने को लेकर धक्का-मुक्की होने लगी। धक्का-मुक्की से बचने के लिए भीड में खडे लोग इधर-उधर भागने लगे, जिससे लगभग पांच मिनट तक अव्यवस्था फैल गई। भागने के चक्‍कर में लोग एक दूसरे पर गिर पड़े।

हालांकि महज पांच मिनट में स्थिति पर काबू पा लिया गया, लेकिन इस उहापोह में आधा दर्जन लोगों को चोट आ गई। एक गर्भवती महिला को भी चोट आई है।इसी कारण वहां पर धक्का-मुक्की में काफी लोग गिर भी पड़े। जिसके कारण आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए हैं।

गुरु पूर्णिमा पर गोरखनाथ मंदिर में बढ़ती भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक ही जनता दरबार में पहुंच गए। दीक्षा कार्यक्रम को छोड़कर जनता के बीच पहुंचे योगी आदित्यनाथ लोगों की फरियाद सुनने के बाद फिर महंत की भूमिका में हो जाएंगे।