शहीद प्रेम सागर के घर लगाया सोफा, AC, योगी के जाते ही हटाया

29
SHARE

योगी आदित्यनाथ शहीद प्रेम सागर के परिजन से मिलने देवरिया के टिकमपार गांव पहुंचे। योगी के दौरे के 24 घंटे पहले एडमिनिस्ट्रेशन ने शहीद के घर को हाइटेक बना दिया। जिस कमरे में सीएम परिजन से मिलने वाले थे, उसमें एसी लगाया गया। सोफे और कालीन बिछाए गए। शहीद के बेटे ईश्वर चंद्र ने बताया कि सीएम योगी के जाने के आधे घंटे के बाद ही सब कुछ हटा लिया गया।

सीएम ने शुक्रवार को शहीद प्रेमसागर के घर पहुंचकर उनके परिजन से मुलाकात की। उन्होंने 4 लाख का चेक और 2 लाख रुपए की एफडी दी। योगी के पहुंचने के पहले गुरुवार शाम से ही शहीद के गांव में अफसरों ने डेरा डाल दिया था। शहीद प्रेम सागर के बेटे ईश्वर चंद्र ने बताया, ”जिस कमरे में हमें सीएम योगी से मिलना था, उसमें शुक्रवार सुबह ही बांस-बल्ली के सहारे एसी लगा दिया गया था। सीएम के जाते ही सारी सुविधाएं हटा ली गईं। एसी को आधे घंटे के अंदर ही निकाल दिया गया।”

ईश्वर चंद्र ने बताया, ”गुरुवार शाम से ही गांव में अधिकारी आ गए थे। बताया गया कि योगी हमसे मिलने आ रहे हैं। इसके बाद से अधिकारी हमारे घर को व्यवस्थित करने में जुट गए। रातों-रात घर में सोफा-कालीन लाया गया। इतना ही नहीं, तौलिए तक बदल दिए गए। रात में ही मजदूरों को लगाकर घर के अंदर पेंट भी कर दिया गया। गांव की सड़कें भी रातों-रात चमक गईं। इसके अलावा नालियों को भी साफ किया गया। सीएम शाम को 4:30 बजे हमारे घर पहुंचे और उन्होंने चेक सौंपा और हर संभव मदद का भरोसा दिया। सीएम करीब आधे घंटे रहे। वे जैसे ही गए, घर में लगाया गया एसी, सोफा, कालीन सब अफसरों के कहने पर हटा लिया गया।”