सीएम योगी बोले सपा-बसपा गठबंधन में मुलायम को टिकट मिलना भी पक्का नहीं

75
SHARE

यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद सियासी बयानबाजियों का दौर तेज है और इस गठबंधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से सवाल किया है कि क्या उन्होंने पीएम पद के लिए मायावती को मुलायम सिंह यादव से अधिक तरजीह देकर चुना है।

लखनऊ में एक कार्यक्रम में गठबंधन का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी प्रमुख से पूछना चाहता हूं कि इस चुनाव में उन्होंने मुलायम सिंह यादव और मायावती के बीच किसे पीएम बनाने का फैसला किया है। सीएम योगी ने कहा कि पिछले चुनाव में अखिलेश, मुलायम सिंह यादव को पीएम बनाना चाहते थे, ऐसे में उन्हें यह साफ करना होगा कि वह इस चुनाव में किसे पीएम पद का उम्मीदवार मानते हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इस बार यह तक स्पष्ट नहीं है कि मुलायम सिंह यादव को समाजवादी पार्टी से टिकट मिलेगा या नहीं, हालांकि यह जरूर है कि मुलायम सिंह के भाई उन्हें अपनी पार्टी से चुनाव लड़वाना चाहते हैं।

बताते चलें कि अखिलेश यादव और मायावती की शनिवार को हुई साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुलायम सिंह यादव तस्वीरों में भी कहीं नहीं थे। वहीं मायावती को पीएम बनाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कुछ साफ-साफ नहीं कहते हुए कहा था कि आप जानते हैं कि वह किसे प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं। इस बात को लेकर अखिलेश यादव से काफी सवाल पूछे जा रहे हैं।