महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज से पूछा पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर, मिला शानदार जवाब

292
SHARE

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से जब एक पत्रकार ने सवाल किया कि आपका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है, इस पर उन्होंने पलटकर जो जवाब दिया, वह काबिल-ए-तारीफ है. मिताली ने कहा, ‘क्या आप यही सवाल किसी पुरुष क्रिकेटर से पूछेंगे…? क्या आप उनसे पूछेंगे कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है…?’

मिताली यही नही रुकीं. उन्होंने कहा कि उनसे अकसर यह सवाल किया जाता है, जबकि यह पूछा जाना चाहिए कि पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है. मिताली के इस जवाब से वहां मौजूद लोग काफी प्रभावित हुए. मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मिताली ने यह बात बेंगलुरू में आयोजित एक कार्यक्रम में कही थी.

इसके साथ ही मिताली ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई की ओर से की जा रही कोशिशों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट मैचों का प्रसारण टीवी पर नहीं होता था, इसलिए ज्यादा तवज्जो नहीं मिलती थी, लेकिन बोर्ड ने पिछली दो सीरीज को टीवी प्रसारण किया है, और इसके बाद सोशल मीडिया पर भी इजाफा हुआ है.

मिताली ने कहा कि पुरुष क्रिकेटरों ने कुछ मानदंड तय कर रखे हैं, जहां महिला क्रिकेटरों को पहुंचना है. हम हमेशा उनके द्वारा तय किए पैमानों तक पहुंचने की कोशिश करते हैं. हम सभी हमेशा पुरुषों का ही क्रिकेट देखते हैं, क्योंकि चाहते हैं कि हमारा क्रिकेट भी उसी स्तर तक पहुंच जाए.