अनोखा चोर, डॉलर और गहने छोड़ मेकअप किट ले गया

67
SHARE
आगरा में एत्माद्दौला की पार्किंग में खड़ी कार से उसने मलेशियाई पर्यटक का बैग गायब कर दिया। बैग से लिपस्टिक व मेकअप किट निकालकर उस बैग को वाटरवक्र्स चौराहा पुलिस बूथ के पास फेंक गया। पुलिस के माध्यम से चार घंटे में ही बैग पर्यटक तक पहुंचा, तो उसमें रखा कीमती सामान मिल गया।
मलेशिया में वकालत करने वाली सिटी नूर बया दो अन्य अधिवक्ता सहेलियों के साथ भारत भ्रमण पर आई हैं। दो दिन पहले वे यहां आगरा पहुंचीं। कल दोपहर एक बजे चालक चांद और गाइड फुरकान के साथ एत्माद्दौला स्मारक देखने पहुंचीं। पर्यटकों और गाइड को उतारकर कार पार्किंग में खड़ी कर चालक लघुशंका को चला गया। लौटकर आया, तो कार का शीशा टूटा मिला। उसमें रखा इन पर्यटकों का बैग गायब था।
पर्यटकों ने थाना एत्माद्दौला में बैग चोरी की तहरीर दी। पुलिस ने पार्किंग ठेकेदार को हिरासत में ले लिया। शाम करीब पांच बजे पर्यटकों का बैग वाटरवक्र्स चौराहे पर पुलिस बूथ के पास एक टेंपो चालक को मिला, जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया।
जानकारी पर पर्यटकों ने थाना छत्ता से बैग लिया। इसमें 1.75 लाख रुपये कीमत के गहने, 1200 डॉलर समेत अन्य कीमती सामान रखा था। चोर बैग में ऊपर रखे मेकअप के सामान को ले गए। कीमती सामान कपड़ों के नीचे गोपनीय पॉकेट के अंदर रखा था। माना जा रहा है कि चोर हड़बड़ी में उसे देख ही नहीं पाया।
कपड़े देखकर  वह उसे पुलिस बूथ के पास इसलिए फेंक गया, जिससे वह बैग मालिक को मिल सके। बैग मिलने के बाद महिला पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं था। उन्होंने थाना एत्माद्दौला जाकर पुलिस को धन्यवाद दिया और कहा, इंडियन पुलिस इज द बेस्ट।