व्हाइट हाउस में पहली बार मिले ओबामा और ट्रंप, 90 मिनट तक चली मुलाकात

12
SHARE

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। 90 मिनट तक चली इस मुलाकात में सत्ता के निर्बाध हस्तांतरण और घरेलू तथा विदेश नीति जैसे विषयों पर चर्चा की गई। ओबामा और ट्रंप की यह पहली मुलाकात थी।

ओवल ऑफिस में बैठक के बाद ओबामा ने संवाददाताओं से कहा कि 20 जनवरी को पद संभालने के बाद ट्रंप की मदद के लिए जो कुछ भी हो सकेगा, वह करेंगे। ट्रंप की सफलता देश की सफलता है। उन्होंने लोगों से देश के समक्ष चुनौतियों से निपटने के लिए एकजुट होने की अपील की। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि ओबामा के साथ बातचीत में परेशानियां समेत कई मामलों पर चर्चा हुई। उन्हें ओबामा के साथ और मुलाकातें होने और उनके साथ काम करने का इंतजार है। बातचीत के दौरान नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी मौजूद थे। ओबामा ने अगले सप्ताह होने वाली जर्मनी, पेरू और यूनान की अपनी यात्रा के संबंध में भी चर्चा की।

ट्रंप की जीत से डरे और चिंतित हैं अमेरिकी मुसलमान

वेबसाइट से “मुस्लिम बैन” लिंक हटाया
चुनाव अभियान के दौरान ट्रंप द्वारा किए गए कुछ विवादास्पद प्रस्तावों को चुनाव अभियान संबंधी वेबसाइट से हटा लिया गया है। इन प्रस्तावों में मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध और पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते को निरस्त करने का वादा शामिल था|