विराट कोहली BCCI द्वारा निर्धारित सैलरी से नाराज, बोले कम से कम 5 करोड़ तो दो

21
SHARE

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में अनुबंधित खिलाड़ियों के वेतन को बढ़ाकर दोगुना कर दिया है, लेकिन बावजूद इसके कुछ खिलाड़ी इससे खुश नहीं हैं. भारतीय क्रिकेटर्स ने बीसीसीआई से अपनी सैलरी बढ़ाने की मांग की है. खिलाड़ियों का कहना है कि उनकी सैलरी दुनिया में मिल रहे पैसों के लिहाज से कम है, इसलिए विश्व के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड से उन्होंने पैसे बढ़ाने की मांग की है.

फर्स्टपोस्ट में छपी एक खबर के मुताबिक, खिलाड़ियों का कहना है उन्हें बीसीसीआई की आय का बहुत कम हिस्सा मिल रहा है. कोहली के साथ-साथ उनकी टीम के कुछ और साथी भी इस वेतन से नाखुश हैं. कोहली ने जोर दिया कि वो और उनके टीम साथी कॉन्ट्रैक्ट से खुश नहीं हैं. उन्हें उतने पैसे नहीं मिल रहे, जितने वे चाहते थे. वे अब ग्रेड ए के लिए पांच करोड़, ग्रेड बी के लिए तीन करोड़ और ग्रेड सी के लिए डेढ़ करोड़ रुपए चाहते हैं.

कोहली का तर्क है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और जो रूट जैसे क्रिकेटरों को उनके क्रिकेट बोर्ड ज्यादा पैसे देते हैं. इनके बोर्ड जो पैसे देते हैं, उससे भारतीय क्रिकेटर पैसों के मामले में चौथे स्थान पर खिसक जाते हैं.

बीसीसीआई अधिकारियों का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली की तरफ से मांग आई. इसमें पैसे बढ़ाने के लिए कहा गया. सूत्रों के मुताबिक भारतीय कप्तान ने बताने की कोशिश की कि भारतीय क्रिकेटरों को दूसरे देश के मुकाबले कितने कम पैसे मिलते हैं. कोहली को पता चला कि भारतीय क्रिकेटर पैसे के मामले में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बाद चौथे नंबर पर हैं. उसके बाद उन्होंने टीम के सीनियर सदस्यों से बात की. फिर सीओए से मीटिंग की इच्छा जताई.