मस्जिद निर्माण की बात करने वाले महा जिद कर रहे हैं, हम हर हालत में मंद‍िर बनाएंगे: विनय कटियार

76
SHARE

ह‍िंदू नव वर्ष की पूर्व संध्या पर बीजेपी नेता व‍िनय कट‍ियार ने कहा हम हर हालत में अयाेध्या में राम मंद‍िर बनाएंगे। हमें बाबर के नाम पर मस्जिद या किसी भी तरह का स्मारक कतई स्वीकार नहीं है। बाबर के नाम पर मस्जिद निर्माण की बात करने वाले मस्जिद नहीं, महा जिद कर रहे हैं।

ह‍िंदू नव वर्ष की पूर्व संध्या पर मंगलवार को निकली रामकोट परिक्रमा की व‍िनय कटियार ने अगुवाई की। इसके बाद मीड‍िया से बातचीत में उन्होंने कहा, ”अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए हम कृतसंकल्पित हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मसले पर आपसी सहमति से विचार करने का सुझाव दिया है। हम चाहते हैं क‍ि सुलह हो, लेकिन दूसरा पक्ष मानने को तैयार नही हैं। वो बातचीत से भाग रहा है। अयोध्या में मस्जिद बहुत है। जहां रामलला विराजमान हैं,

उसके आसपास भी कई मस्जिद है। कुछ लोग रामजन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनाने देना चाहते हैं, लेकिन कोर्ट भी हमारे पक्ष में है। आज जो लोग कहते हैं क‍ि परिसर में मस्जिद भी बन जाए, मैं साफ कहना चाहता हूं कि हम बलिदान देने के लिए तैयार हैं, लेकिन पीछे हटने के लिए नहीं। बाबर इस देश का महापुरूष नहीं था। बाबर एक लुटेरा था। कुछ लोग हमारे बीच एेसी कोशिश कर रहे हैं कि बाबर के नाम पर मस्जिद बन जाए, लेक‍िन ऐसा नहीं होना चाहिए।

साढ़े 3 लाख से ज्यादा लोगों का बलिदान हो चुका है। अब भी कई केस हम लोगों पर चल रहे हैं। राम चाहेंगे तो संघर्ष करेंगे। राम चाहेंगे तो जेल जाएंगे, लेकिन बाबर के नाम पर मस्जिद निर्माण की बात करने वाले मस्जिद नहीं, महा जिद कर रहे हैं। उनकी ये महा जिद कभी भी पूरी नहीं होगी। मस्जिद का निर्माण होगा, लेकिन सरयू नदी के उस पार।वाराणसी में बाबा विश्वनाथ, मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि और अयोध्या में राम जन्म भूमि बदली नहीं जा सकती है। ये विश्व के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का सवाल है।