मोदी जी अजेय हैं, अजेय रहेंगे: मुख्यमंत्री योगी

44
SHARE

एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव में हार पर कहा कि हार अप्रत्याशित थी. हालांकि सपा-बसपा के गठबंधन से उन्हें कुछ अप्रत्याशित होने का अंदेशा हो गया था. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में जीत हार व्यक्ति के लिए न उत्साह के क्षण होते हैं, न अवसाद के. हम दो के बदले 80 सीट जीतेंगे. उन्होंने कहा कि हम कर्नाटक में जीतकर आएंगे और 2019 में मोदी जी के नेतृत्व में फिर से केंद्र में सरकार बनाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2019 में मोदी जी फिर से पीएम बनेंगे. मोदी जी अजेय हैं, अजेय रहेंगे. यूपी 2019 में फिर से बीजेपी की सरकार बनाने में अहम योगदान देगा. हमारा वोटर किसी वर्ग में बंटा नहीं है. हमारा वोटर हमारा है. वह वर्गो में नहीं बंटा है. सपा-बसपा गठबंधन पर योगी ने कहा कि मायावती व अखिलेश बताएं कि गठबंधन का नेता कौन है. उन्होंने कहा कि सपा बसपा का यह गठबंधन एक सौदेबाजी है. उन्होंने कहा कि राजनीति सिर्फ सत्ता पाने, अपना व अपने लोगों का स्वार्थ साधने का जरिया नहीं होती.

इसके कुछ मूल्य, आदर्श और सिद्धांत होते हैं. सौदेबाजी की राजनीति में यह चीजें नहीं होतीं. सपा-बसपा की तो पूरी राजनीति ही इसी पर आधारित रही है. इसके लिए इन्होंने जाति, क्षेत्र और मजहब का जहर बोकर वोट की फसल काटी है. इनकी इस राजनीति से डेढ़ दशकों में युवाओं की एक पूरी पीढ़ी बरबाद हो गई. अब दौर विकास और सुशासन का है. प्रदेश की अधिकांश आबादी युवाओं की है. उनको सुशासन और विकास चाहिए. केंद्र की मदद से प्रदेश सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध भी है.

नोएडा जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए कोई भी जगह अशुभ नहीं है, अशुभ को शुभ बनाने के लिए मैं यूपी में सत्ता में आया हूं. जिन लोगों ने राज्य में अराजकता फैलाई थी, उससे राज्य को मुक्त करना ही शुभ है. प्रदेश की विकास गति को आगे बढ़ाना शुभ है. इसलिए जहां भी अशुभ होगा, वहां हम जाएंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमारे लिए शुभ हैं. वह जहां जाते हैं, बीजेपी को फायदा होता है. उन्होंने कहा कि एक साल में हमने भय खत्म किया. उन्होंने कहा कि 2019 में मोदी जी फिर से पीएम बनेंगे.