कल मिलेगा उत्तर प्रदेश को नया मुख्यमंत्री

44
SHARE

शानिवार को उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता का चयन होगा। यूपी के चेहरे के सवाल पर संघ और भाजपा नेतृत्व के बीच पिछड़े-दलित समेत अन्य बिरादरी से जुड़े तीन नामों पर चर्चा हो चुकी है।

माना जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर तक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इनमें से किसी एक चेहरे पर सहमति बना लेंगे। सीएम पद के लिए केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री के अलावा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के नाम चल रहे हैं।

गौरतलब है कि नतीजे आने के बाद संघ ने सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए सुझाया था। इस बीच, अमित शाह स्वतंत्रदेव सिंह, विधायक सतीश महाना, सुरेश खन्ना सहित कुछ अन्य विधायकों के साथ बैठक कर चुके हैं।

इस सिलसिले में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पीएम मोदी और शाह के बीच देर रात बैठक हुई थी। माना जा रहा है कि बृहस्पतिवार देर रात या शुक्रवार को उत्तराखंड भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले शाह और मोदी उत्तर प्रदेश के चेहरे पर सहमति बना लेंगे, क्योंकि उत्तराखंड का चेहरा यूपी के चेहरे की बिरादरी से ही तय होगा।