100 दिन के अंदर परिवर्तन करके दिखाएं अधिकारी, हर अध‍िकारी एक-एक गांव गोद लें- CM

47
SHARE

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ कल मेरठ के दौरे पर थे, सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने मेरठ के आयुक्त सभागार में कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि वह 100 दिन के अंदर परिवर्तन करके दिखाएं। जनता की समस्याओं के निवारण के लिए शासन स्तर पर सीएम हेल्प लाइन खुलेगी। उन्होंने कहा क‍ि हर अध‍िकारी अपने क्षेत्र के एक-एक गांव गोद लें। सहारनपुर की घटना पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि जो भी कानून को अपने हाथ में लें, उसके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। जातीय और साम्प्रदायिक हिंसा न हो, अध‍िकारी यह सुनिश्चित करें।

भैसाली मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा ”उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज होगा। किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेने देंगे। अपराधियों की शिकायत प्रशासन से करें, कार्रवाई होगी। अब यहां पर कानून हाथ में लेने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। अपराधियों के साथ कानून सख्ती से निपटेगा। किसी को भी कानून को अपने हाथ में लेने की आवश्यकता नहीं है। एंटी रोमियो स्क्वॉयड सख्ती से काम कर रहा है। हर जिले में प्रभारी मंत्री कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में किसानों के साथ अन्याय नहीं होगा। हमने एक महीने में किसानों के गन्ना का 6200 करोड़ रुपया का भुगतान किया है। प्रदेश के किसानों को बाजार में अच्छे दाम पर गेहूं बेचने की छूट देने के साथ ही सरकारी क्रय केंद्र पर उनको अपनी फसल बेचने का अवसर दिया है। प्रदेश में पहली बार किसानों के सभी तरह के आलू खरीदने का निर्देश दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा ”किसानों के आलू न खरीदने की शिकायत पर कार्रवाई होगी। सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी। किसान को फसल का उचित दाम मिलना चाहिए। पहले किसानों का भुगतान करने के लिए पैसा आने में काफी देर लगती थी, जिसकी वजह से वह चाहकर भी समय पर भुगतान नहीं कर पाते थे, लेकिन अब इस स्थिति ऐसी नहीं है और किसानों को 48 घंटे के अंदर भुगतान किया जा रहा है।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री एक नए भारत का सपना साकार करने में लगे हैं। हमको भी उनके सहयोग में हर प्रकार से आगे आना होगा। पीएम के स्वच्छता अभियान में सबसे सहयोग की अपेक्षा। यूपी का एक शहर स्वच्छता अभियान में आगे आया है। भविष्य में इसमें उत्तर प्रदेश के काफी शहर होंगे। एक भारत,श्रेष्ठ भारत का सपना साकार करना होगा। अब जाति व मजहब के आधार पर किसी के साथ भी भेदभाव नहीं होगा। सबको देश के लिए सोचना होगा। अंग्रेजों ने हमको जाति व समुदाय के नाम पर लड़ाया। हमको विकास के लिए जाति, मजहब से ऊपर उठना होगा। पीएम मोदी देश के नहीं, वैश्विक नेता है। पीएम मोदी विश्व के लिए आदर्श नेता है। उनके नेतृत्व में शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया है। अशफाक उल्ला खां व सरदार भगत सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम को गति दी।