UPSC 2015 की टॉपर टीना डाबी और रनर-अप अतहर ने रचाई शादी

126
SHARE

2015 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर-उल-शफी खान शादी के बंधन में बंध गया है। जम्मू- कश्मीर में पहलगाम की वादियों में दोनों की प्रेम कहानी को शादी के बंधन में बदल दिया गया।

पहलगाम दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले का विख्यात पर्यटन स्थल है। यहां बहने वाली लिद्दर नदी पर्यटन स्थल की खूबसूरती को चार चांद लगाती है। पिछले कुछ वर्ष से कश्मीर के हालात खराब होने की छवि बनाई जा रही है। इस छवि को दूर करने के लिए दिल्ली की रहने वाली टीना डाबी और कश्मीर के रहने वाले अतहर आमिर–उल-शफी खान ने पहलगाम को शादी के लिए चुना। शनिवार को दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। टीना के परिजन भी पहलगाम आए हुए थे। शादी के बाद दोनों अनंतनाग स्थित अतहर आमिर के पैतृक गांव देवेपोरा मटन में चले गए, जहां उन्होंने रिश्तेदारों व अन्य गणमान्य लोगों के लिए पार्टी आयोजित की।

2015 में आइएएस की परीक्षा में सफल होने के बाद जब दोनों नार्थ ब्लॉक में पर्सनल और ट्रेनिंग विभाग के सम्मान समारोह में मिले थे तो आमिर पहली नजर में ही टीना को दिल दे चुके थे। टीना ने कहा था कि हम लोग सुबह कार्यक्रम में मिले थे और शाम को आमिर उनसे मिलने पहुंच गया था। वह पहली नजर में प्यार था। टीना ने कहा था कि आमिर बहुत ही अच्छे इंसान हैं।