आज महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा

3
SHARE

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा आज 20 दिसंबर को महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं…कुशवाहा ने बीते 10 दिसंबर को एनडीए से अलग होने का फैसला किया था, उसके बाद से ही वह लगातार बीजेपी और बिहार में उसकी सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पर हमलावर हैं।

ल्ली में आज आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और हिंदुस्तान आवामी मोर्चा के जीतनराम मांझी की बैठक है और इसमें उपेंद्र कुशवाहा के भी शामिल होने की बात कही जा रही है। इसी बैठक के बाद उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा औपचारिक रूप से बिहार के महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर सकती है।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के हवाले से खबरें हैं कि उनकी पार्टी और यूपीए घटक दलों के बीच बातचीत लगभग तय हो गई है और यूपीए में शामिल होने का ऐलान कुशवाहा गुरुवार को कर सकते हैं। बताते चलें कि कुशवाहा से पिछले दिनों कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल ने मुलाकात की थी, इससे साफ है कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार में एनडीए विरोधी राजनीति की धुरी बनने वाले हैं। कुशवाहा लगातार दावे कर रहे हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी केंद्र में और 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश बिहार में सत्ता में फिर से नहीं आ पाएंगे।