यूपी में रालोद-जदयू मिलकर लड़ेंगे चुनाव

40
SHARE

जनता दल युनाइटेड और राष्ट्रीय जनता दल ने प्रदेश में अपने बलबूते पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। साथ ही सपा पर दगाबाजी का आरोप लगाया है।

दरअसल, समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में वे किसी दल से गठबंधन नहीं करेंगे। जिसको उसके साथ तालमेल करना है उसे पहले सपा में विलय करना होगा। सपा की इस तल्खी से जदयू और रालोद नाराज है।

जदयू महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि मुलायम सिंह को बड़ा दिल दिखाना चाहिए। उन्होंने एक बार फिर अपने मित्रों को दरकिनार कर गैर दोस्ताना रवैया दिखाया है। उन्होंने कहा कि पहले भी जनता परिवार बनाने को लेकर सभी पार्टियों के विलय की बात हुई थी मगर मुलायम सिंह यादव ही अंतिम क्षणों में पीछे हट गये थे। रालोद, जदयू और आर के चौधरी की बीएस 4 पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। बाकी कुछ क्षेत्रीय दलों को भी जोड़ा जाएगा। उधर रालोद भी सपा के इस रुख से नाराज है। त्यागी कहते है कि जदयू सपा के बराबर की पार्टी है। वे हमें कौमी एकता दल के साथ क्यों जोड़ते है।

सपा नेता शिवपाल यादव खुद ही हमारे दरवाजे पर आये थे। हम उनके दरवाजे पर नहीं आये थे। त्यागी ने कहा, हमें खुशी है कि मुलायम परिवार का झगड़ा कम हुआ है। क्योंकि इससे भाजपा को फायदा मिलेगा। लेकिन दोस्तों के साथ दगाबाजी करना ठीक नहीं है।