अखिलेश, मायावती और सीएम योगी करेंगे कर्नाटका में चुनाव प्रचार

44
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती सहित उत्तर प्रदेश के कई दिग्गज नेता कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रैलियां करने वाले हैं. ऐसा लग रहा है कर्नाटक यूपी के नेताओं के लिए जंग का नया मैदान बन गया है.

बीजेपी सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि योगी कर्नाटक में 35 रैलियों को संबोधित करेंगे. योगी नाथ संप्रदाय के हैं और तटवर्ती कर्नाटक में इस संप्रदाय के लोगों की अच्छी संख्या है. बीजेपी प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने बताया कि पार्टी की योजना के मुताबिक मुख्यमंत्री का कर्नाटक दौरा तीन मई से शुरू होगा. वह सात मई से दस मई के बीच रोजाना रैलियां करेंगे.

वहीं समाजवादी पार्टी(एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे. पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि एसपी ने कर्नाटक में दो दर्जन से अधिक उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं. अखिलेश यादव के दौरे के कार्यक्रम को एक दो दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा. चौधरी ने बताया कि अखिलेश कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करेंगे.बीएसपी ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौडा की जेडी(एस) के साथ चुनावी करार किया है. मायावती चुनाव प्रचार में लग गयी हैं और उन्होंने बुधवार को मैसूरू में रैली की. मायावती आज चित्रदुर्ग और पांच और छह मई को बेलागावी और बीदर में रैलियां करेंगी.

बीएसपी कर्नाटक में 20 सीटों पर प्रत्याशी लड़ा रही है. मायावती को उम्मीद है कि इस बार कर्नाटक में बीएपी का खाता खुल सकता है. कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा.