उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक बदलाव, पहली बार हुआ ऐसा

12
SHARE

यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार में अब तक का सबसे बड़ा उलट फेर हुआ है। योगी सरकार ने बुधवार को करीब 20 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। इन ताबादलों में अखिलेश और मायावती सरकार में खास रहे आईएएसनवनीत सहगल से सभी चार्ज ले लिए गए हैं। आईएएस नवनीत सहगल के सभी चार्ज अवनीश अवस्थी को दे दिए गए हैं, वहीं नवनीत सहगल का नाम प्रतीक्षा सूची में रखा गया हैं। मृत्युंजय कुमार को मुख्यमंत्री के सच‌िव का कार्यभार सौंपा गया।

बुधवार को हुए बड़े प्रशासनिक उलटफेर में आरपी स‌िंह को प्रमुख सच‌िव खनन का चार्ज दिया गया है। अनीता मेश्राम सचिव बाल विकास बनाई गई है। वहीं आलोक सिन्हा को प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास और रणवीर प्रसाद को यूपीएसआईडीसी के एमडी का पद सौपा गया है।आमोद यादव, पंधारी यादव, दीपक अग्रवाल को सदस्य राजस्व परिषद बनाया गया है।
वहीं 9 ऐसे नाम भी हैं जिन्हें प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। इस लिस्ट में अमित घोष, डिम्पल वर्मा, अनीता सिंह, गुरदीप सिंह,
रमा रमण, नवनीत कुमार सहगल, डिम्पल वर्मा, डॉ. हरिओम, दीपक अग्रवाल और गाजियाबाद प्राधिकरण वीसी विजय यादव का नाम शामिल है। इन तबादलों में योगी सरकार ने भुवनेश कुमार को लखनऊ के कमिश्नर पद से हटा दिया है।