वन्देमातरम ने आजादी के प्रति जान फुकी थी, इसे सम्प्रदायीकता के साथ जोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण: योगी आदित्यनाथ

17
SHARE

योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन था. सीएम आदित्यनाथ ने आरएसएस के एक कार्यक्म में कहा कि गौ-तस्करी करने वालों पर यूपी में होगी कड़ी कार्रवाई होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वंदे मातरम को सांप्रदायिकता की जड़ मान लेना गलत है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे आचार और विचार में दुविधा ही समस्याओं की जड़ है. इसको दूर करने के लिए जो कहिये वो कीजिये का पालन करना होगा. उदहारण देते हुए कहा कि गौ माता या गंगा माता की जय कहने से इन्हें बचाया नहीं जा सकता बल्कि इसके संरक्षण और संवर्धन के लिए काम करेंगे, तभी इन समस्याओं से निजात पाया जा सकता है.

महापुरुषो के नाम पर होने वाली छुट्टियों पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने महापुरुषों को जाति में बांट दिया है, जिससे समाज का बंटाधार हुआ है. इन महापुरुषों के नाम पर छुट्टी तो घोषित कर दी गई लेकिन हमने समाज को इन महापुरुषों के बारे में कुछ बताया ही नहीं. 15 दिन छुट्टी रद्द करने के फैसले से 50000 करोड़ का राजस्व इकठ्ठा कर पाएंगे, जिससे प्रदेश का विकास होगा.

योगी ने बूचड़खानों को बंद करने के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि 3 साल पुराने आदेश को हमने इच्छाशक्ति से पालन कर बंद करवा दिया वहीँ पिछली सरकार आदेश का पालन नहीं करना चाहती थी. ऐसे में बूचड़खानों के बंद होने से जो गोवंश बढ़ेंगे, उनकी रक्षा का काम समाज को करना होगा.