आज मोदी, मायवती, अखिलेश और राजनाथ करेंगे रैलियां

16
SHARE

साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों का बिगुल फूंका जा चुका है और इसी क्रम में आज पंजाब और गोवा में वोट डाले जा रहे हैं. इसी बीच यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज चार बड़े नेता पीएम मोदी, मायावती, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी-अपनी पार्टी के पक्ष में चुनावी रैलियां करेंगे.

मेरठ में आज पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री बनने से पहले जिस स्थान से नरेंद्र मोदी ने यूपी में चुनाव के अभियान का आगाज़ किया था वहीं से मोदी विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाने जा रहे. मोदी आज होने वाली विजय शंखनाद रैली में 18 विधान सभा के मतदाताओं को संबोधित करेंगे. मोदी दोपहर 2 बजे मेरठ में दिल्ली रोड स्थित माधवकुंज शताब्दी नगर मैदान पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों से पहले इस ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित किया था. मोदी इस रैली के जरिये बीजेपी के नेताओ और कार्यकर्ताओं में विधानसभा चुनाव के लिए उत्साह भरेंगे. इस रैली में मेरठ की सात, मुज़फ्फरनगर की छह,बागपत की तीन के साथ मोदीनगर और हापुड़ की एक-एक विधानसभा सीटों से आने वाले मतदाताओं को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के तहत 11 फरवरी को मतदान होना है.

बरेली और फिरोजाबाद में आज मायावती करेंगी रैली

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की आज दो रैलियों को संबोधित करेंगी. चुनावी अभियान के तहत बरेली और फिरोजाबाद जिले में दो चुनावी जनसभाओं को मायावती सम्बोधित करेंगी. बसपा सुप्रीमों की पहली चुनावी जनसभा सुबह 11 बजे बरेली ज़िले में तुलसीनगर ग्राउण्ड स्थित पीलीभीत बाईपास रोड में होगी जबकि दूसरी जनसभा दोपहर 1.30 बजे फिरोजाबाद ज़िले के पी.डी. जैन इण्टर कॉलेज ग्राउण्ड में आयेजित होगी. गौरतलब है कि बसपा उत्तर प्रदेश विधान सभा की सभी 403 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है.

सीएम अखिलेश भी करेंगे आज चुनावी सभाएं

यूपी के सीएम अखिलेश यादव आज अपने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभाओं को संबोधि करेंगे. अपनी पहली सभा में अखिलेश विधूना विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी दिनेश वर्मा, दूसरी सभा में दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी प्रदीप कुमार यादव और तीसरी सभा में औरैया विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी मदन सिंह गौतम के पक्ष में रैली को संबोधित करेंगे.

इसके साथ ही कानपुर देहात जनपद में रसूलाबाद क्षेत्र से प्रत्याशी अरूणा कोरी और अकबरपुर, भोगनीपुर और सिकंदरा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों नीरज गौड़, योगेंद्र पाल सिंह तथा सीमा सचान के पक्ष में एक संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज करेंगे चार रैलियों को संबोधित

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज यूपी चुनाव को लेकर सभाएं करेंगे. वह सुबह 11.50 बजे बिसौली, दोपहर 1 बजे एटा, दोपहर 2.20 बजे फतेहाबाद और दोपहर 3.30 बजे फतेहपुर सीकरी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.