उमा का मुलायम पर विवादित बयान, मायावती को भी लपेटा

11
SHARE

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा के दौरान सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर शब्दबाण चलाये, मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को भी नहीं बख्शा..

ऊरई में भाजपा परिवर्तन यात्रा के दौरान केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को दूसरे ग्रह का प्राणी बताते हुए सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मुलायम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी भाषा ऐसी है जैसे दूसरे ग्रह से आये हों। उन्होंने कांग्रेस-सपा और बसपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में इन पार्टियों ने अपराधियों और भ्रष्टाचार को जमकर बढ़ावा दिया है और इन पार्टियों का एक ही गोत्र है इसीलिये यह पार्टियां लगातार अपराध और भ्रष्टाचार में डूबी हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि मायावती अपनी पत्थर की मूर्ति के पास खड़ी हो जायें तो कोई पहचान नहीं कर सकता। जब दिल धड़कता है तभी कोई समझ सकता है। उनके पर्स में क्या है ये कोई नहीं जानता।
मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे
उमा भारती ने कालेधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिये गए निर्णय की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इस निर्णय के बाद काले कुबेर बाहर आयेंगे। उन्होंने इन काले कुबेरों की तुलना सांप से करते हुए कहा कि जब बारिश होती है तो सर्प बाहर आते है और सड़क पर कुचलकर मर जाते हैं और नहीं निकलते हैं तब भी मर जाते हैं। केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी दवारा 500-1000 के नोट बन्द करने के बारे में कहा कि अगर यह जानकारी पहले देते तो काले कुबेर इसका लाभ उठाकर रुपयों को निकाल देते और यह निर्णय सही है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार का यह निर्णय बहुत अच्छा है। इससे थोड़ी बहुत परेशानी तो होगी, लेकिन जल्द ही इसका हल भी हो जाएगा।
जालौन-इटावा-औरैया पचनदा पर काम हो रहा है
जालौन-इटावा-औरैया इलाके के पचनदा पर बोलते हुये उमा भारती ने कहा कि इस प्रोजेक्ट पर वह लगी हुयी हैं और चाहती हैं कि जल्द इसका काम शुरू हो जाये, ताकि इस क्षेत्र में सिंचाई की कोई कमी न रहे। उन्होंने कहा कि इसके बनते ही यह क्षेत्र भारत से नहीं अमेरिका की तर्ज पर विकस करेगा।
शिवराज सरकार भी निशाने पर
उमा भारती ने शिवराज सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मध्य प्रदेश का पन्ना हो या झांसी, जालौन, हमीरपुर, बांदा बुन्देखण्ड का मजदूर हर तरफ परेशान है। पन्ना का मजदूर हीरो की खदान में काम करके हीरे निकालते हैं। उन्हीं हीरे से बड़े घर की महिलाओं की कान की शोभा बढ़ती है और जो मजदूर हीरों की खादानों में काम कर रहे है उनकी पत्नियों के इलाज के लिए पैसे नही हैं। यही हाल उत्तर प्रदेश का है जहां मजदूर काम करते हैं और माफिया खनन और सम्पत्तियों पर कब्जा करता है।
सीएम नहीं बनूंगी केवल गंगा की करूंगी सेवा
उमा भारती ने मीडिया के सवालों के जबाब देते हुये कहा कि सीएम पद के लिये निर्णय राष्ट्रीय कार्य़कारणी को लेना है और यह निर्णय अमित शाह और केशव मौर्या जी लेंगे। जब उनसे पूछा कि इस जिम्मेदारी को वह निभायेंगी तो उन्होंने मना करते हुये कहा कि अब वह सिर्फ गंगा की सेवा करेंगी।