हिजबुल कमांडर सहित दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर

22
SHARE

घाटी में सुरक्षाबलों ने हिज्ब के डिस्ट्रिक्ट कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया है, जबकि एक आतंकी ने खुद को हथियारों समेत सरेंडर किया है। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्ब के डिस्ट्रिक्ट कमांडर को ढेर किया है।

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में भी एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने ढेर किया गया है। यहां आतंकियों ने मुठभेड़ शुरू होने से पहले सेना ही गाड़ी को निशाना बनाया था। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। मुठभेड़ के दौरान इलाके में इलाके में हिंसा भड़क उठी। स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसाए। भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इससे काफी देर तक संघर्ष चलता रहा।

सोपोर के रेबन गांव में हिज्ब के कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके आधार पर सेना की 22 राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर), सीआरपीएफ की 179, 177 और 92 बटालियन के साथ-साथ पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) द्वारा शुक्रवार देर रात ऑपरेशन शुरू किया गया। एसएसपी सोपोर हरमीत सिंह मेहता ने बताया कि रात करीब 12 बजे इलाके की घेराबंदी की गई। सूचना थी कि एक महिला के घर में हिज्ब का एक आतंकी छिपा हुआ है।

तड़के करीब 3 बजे पहले तो आतंकी को समर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन वह नहीं माना। घेराबंदी सख्त होते ही आतंकी ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में किचलू राफियाबाद का स्थानीय आतंकी शाहिद अहमद शेख मारा गया। वह हिज्ब का कुपवाड़ा-हंदवाड़ा बेल्ट का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था। मारे गए आतंकी से एक एके 47 रायफल, दो मैगजीन, एक ग्रेनेड, 23 गोलियां बरामद हुई हैं।