नोएडा में दो सगी बहनों की हत्या, पुलिस ने कहा आत्महत्या का मामला

35
SHARE

मंगलवार को नोएडा सेक्टर-49 में दो बहनों का शव पेड़ से लटका मिलने पर जहां परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी. वही पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया है, इस संबंध में पुलिस ने कहा, ‘जांच में साफ हुआ है कि ये मामला आत्महत्या का ही है. क्योंकि बड़ी लड़की पहले अपने रिश्तेदार रवि के साथ भाग चुकी थी, जिसे घरवाले बाद में वापस ले आए. उसके बाद उसका मोबाइल भी छीन लिया और घर से कम ही निकलने देते थे. घटना के बाद लड़की के घरवालों के पास मोबाइल था, लेकिन उन्होंने गायब होने पर किसी को फोन नहीं किया. घर की कुंडी भी खिड़की में हाथ डालकर खुल सकती थी, लेकिन वो भी नहीं खोली. लड़का बहुत नजदीकी रिश्तेदार था, इसलिए सभी घरवाले दोनों की शादी का विरोध कर रहे थे.’

पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच के हिसाब से मामला सुसाइड का ही लग रहा है. छोटी बहन हो सकता है कि बड़ी बहन का साथ दे रही हो या उससे ज्यादा नजदीक हो. इसलिए उसने भी अपनी बहन के साथ ये कदम उठा लिया हो. गौरतलब है कि नोएडा के बरोला गांव में यह घटना घटी थी. इस पर परिजनो ने बताया था कि सुबह करीब 4 बजे जब वो उठे तो देखा घर का दरवाजा बाहर से बंद है और दोनों बहनें गायब हैं. किसी तरह घर का दरवाजा खुलवाकर बाहर गए तो देखा कि दोनों बहनों के शव पेड़ से लटके हैं.

परिजनों का कहना था कि उनकी हत्या हुई है. उनका आरोप है कि उनके जेठ का लड़का जिसका नाम रवि है, उसने कुछ दिन पहले मुंबई से एक लड़की को भगाकर लाया था और बाद में मृतक लड़कियों के घर पर भी रहा. परिजनों ने बताया कि इस बात का रवि के घरवाले विरोध कर रहे थे. रवि के घरवालों को लगा कि मृतक लड़कियों का परिवार भी उनका साथ दे रहा है. इसलिए उनकी बेटियों की हत्या कर दी गयी.