ट्रंप भारत में कर रहे हैं 10,000 करोड़ का निवेश, रणबीर ने भी खरीदा है फ़्लैट

6
SHARE

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सभी विरोधियों को करारा जवाब देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है। आपको बता दें कि ट्रंप राष्ट्रपति चुने जाने से पहले एक सफल कारोबारी भी रहे हैं और जल्द ही पुणे के बाद अब मुंबई और दिल्ली NCR में भी उनके नाम वाली गगनचुंबी इमारतें दिखाई देंगी। बता दें कि भारत में उनका पहला रियल एस्टेट प्रोजेक्ट ‘ट्रम्प टावर्स’ पुणे के कल्याणी नगर में बनकर तैयार हो गया है और इसमें रणबीर कपूर जैसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने फ्लैट्स खरीदें हैं।

दिल्ली और मुंबई में भी बनेंगी इमारतें
पुणे के बाद ट्रंप की रियल स्टेट कंपनी जॉइंट वेंचर में बिल्डिंग्स और सोसायटी बना रही है। ट्रंप के साथ मुंबई में ईमारत बना रहे मुंबई बेस्ड लोढा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अभिषेक लोढा कहते हैं- ट्रंप बेहद ही प्रभावशाली और समझदार व्यक्ति हैं जो बिजनेस में दिमाग का इस्तेमाल करना जानते हैं। लोढा ग्रुप ही ट्रंप की रियल एस्टेट कंपनी के साथ मिलकर मुंबई में Uber Luxe नाम की एक 75 मंजिला इमारत का निर्माण कर रहा है। वर्ली में जारी इस प्रोजेक्ट का उदघाटन करने के लिए साल 2014 में ट्रंप मुंबई भी आए थे। लोढा ग्रुप के मुताबिक मुंबई में मौजूद इस इमारत के करीब 40 फ्लोर बनकर तैयार हो गए हैं और करीब 60 प्रतिशत फ़्लैट बेचे भी जा चुके हैं। लोढा ने बताया की ट्रंप की रियल एस्टेट कंपनी भारत में जल्द से जल्द अपना कारोबार बढ़ाने में काफी इंटरेस्ट ले रही है।

भारत में 1.5 बिलियन का निवेश कर रहे हैं ट्रंप
लोढा ग्रुप के वाइस प्रेजिडेंट कल्पेश मेहता बताते हैं कि पुणे वाला प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद ट्रंप की कंपनी भारत में 5 नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है। इन सभी का टार्गेट फिलहाल भारत की टियर 1 सिटीज हैं और इनमें ट्रंप ने करीब 1।5 बिलियन डॉलर का नवेश किया है। इनमें से दो दिल्ली NCR में होंगे। ख़बरों के मुताबिक एक गुड़गांव में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर होगा।