लोकसभा में बोले प्रभु- ट्रेन हादसे की फोरेंसिक जांच होगी, विपक्ष ने की पीएम के बयान की मांग

16
SHARE

पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे को लेकर लोकसभा में सोमवार को हंगामे के बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बयान दिया. उन्होंने रेल दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि हादसे की फॉरेंसिक जांच होगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी. आपको बता दें कि इस हादसे में अब तक 142 लोगों की मौत हो चुकी है

पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे को लेकर सोमवार को संसद के दोनों सदनों की शुरुआत हंगामे से हुई. विपक्ष ने दोनों सदनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी को लेकर खूब हंगामा किया. विपक्ष के सांसदों ने एक सुर में ये मांग रखी के रेल हादसे पर चर्चा तब होगी जब पीएम मोदी सदन में उपस्थित हों. हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को 11.30 बजे तक स्थगित कर दिया गया है.

रेल हादसे पर कंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु लोकसभा और राज्यसभा में बयान देंगे. बताया जा रहा है कि सुरेश प्रभु 12 बजे संसद में बयान दे सकते हैं. रविवार को कानपुर से लगभग 60 किलोमीटर दूर पुखरायां में इंदौर से पटना जा रही दुर्घटनाग्रस्त हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस में अब तक मृतकों की संख्या 133 हो गई है. जबकि करीब 60 गंभीर रूप से घायल हैं और 150 लोगों को हल्की चोटें आई हैं.पटरी में दरार की आशंका के चलते ट्रेन के उतरने की आशंका जताई जा रही है.

हादसे के बाद कुछ कोच पूरी तरह मलबे में तब्दील हो गए हैं. घटनास्थल पर मौजूद सेना और एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हैं. फिलहाल प्रधानमंत्री राहत कोष, रेलवे, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकारों ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की है.