गजब का है ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर, इसे देख कर बाकी सब भूल जाएंगे

13
SHARE

आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट यों ही नहीं कहा जाता, वो जिस फिल्म में होते हैं उस फिल्म में एक-एक चीज पर बहुत ही बारीकी से ध्यान दिया जाता है और यह एक बार फिर से साबित हुआ है फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के ट्रेलर से। इसे देखने के बाद आप यकीनन पिछली फिल्मों को भूल जाएंगे चाहे वह बाहुबली ही क्यों ना हो।

फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाती है जहां देशभक्ति है, लड़ने का जुनून है, भरोसा है तो धोखेबाजी भी है। ट्रेलर से पता चलता है कि फिल्म की कहानी साल 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी आई तो थी भारत में व्यापार करने लेकिन राज करने लगी। फिल्म में अमिताभ बच्चन के किरदार का नाम आजाद है और आमिर फिरंगी बने हुए हैं, हालांकि कुछ दिनों पहले आए मोशन मोस्टर में अमिताभ को खुदाबख्श के रूप में परिचित कराया गया था और ट्रेलर में उनका नाम आजाद है, यह कैसे हुआ इसका खुलासा नहीं किया गया है।

ट्रेलर में दिखाई देता है कि अंग्रेज आमिर खान का इस्तेमाल अमिताभ बच्चन के खिलाफ करते हैं। तीरंदाज फातिमा सना शेख कमाल की तीरंदाजी दिखाती हैं, एक साथ कई तीर चला कर पर बाहुबली की भी याद दिलाती हैं। कैटरीना का किरदार ट्रेलर में काफी हद तक छिपाया गया है, वह एक डांसर के रूप में दिखाई देती हैं लेकिन गानों को सुनाया नहीं गया है, शायद मेकर्स अभी गानों का खुलासा नहीं करना चाहते।

बहरहाल बहुत कुछ छिपाने के बाद भी फिल्म का ट्रेलर बहुत ही शानदार है और हॉलीवुड की फिल्मों से किसी मायने में कम नहीं। और हां इस फिल्म में आमिर और अमिताभ पहली बार साथ आए हैं लेकिन अमिताभ एक्टिंग के मामले में आमिर पर भारी पड़ते दिखे हैं।

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की ज्यादातर शूटिंग माल्टा और राजस्थान के सुन्दर लोकेशनों पर हुई है। इस फिल्म को डिजिटल रूप में आईमैक्स फॉर्मेट में बनाया गया है, इस फॉर्मेट में बनी यह पांचवीं भारतीय फिल्म है। फिल्म में ग्राफिक्स का भी कमाल का इस्तेमाल किया गया है। यह फिल्म 8 नवंबर को रिलीज की जाएगी।