गुजरात दौरे पर मोदी, बोले गाय के नाम हिंसा बिल्कुल नहीं, गौ रक्षकों को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए

28
SHARE

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम से अपने दौरे की शुरुआत की है। साबरमती आश्रम के शताब्दी समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तारीफ की। पीएम ने गौ रक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों को आड़े हाथ लिया और उन्होंने कहा कि गाय के नाम हिंसा बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। साथ ही गौ रक्षकों को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

पीएम मोदी ने यूनाइटेड नेशन्स को सलाह देते हुए कहा कि साबरमती आश्रम से सीख लेनी चाहिए। दुनिया की कोई भी व्यक्ति महात्मा गांधी को प्रभावित नहीं कर पाया है।गांधी जी के नाम से जुड़े लोग श्री राजचंद्रजी के नाम से परिचित हैं। स्वच्छता के प्रति निष्ठा बढ़नी चाहिए क्योंकि आजादी से ज्यादा गंदगी से मुक्ति महात्मा गांधी का सपना था। गांधी जी के विचारों में आज विश्व की समस्याओं से निपटने की ताकत है।

पीएम ने लोगों से अपील की और कहा कि बापू की 150वीं जयंती पर स्वच्छता का उपहार दें। लोगों को साबरमती आश्रम का दौरा करना चाहिए। अहिंसावादी गांधी जी का उदाहरण देते हुए लोगों को सलाह दी कि गौ रक्षा के नाम पर हिंसा न हो और देश को अहिंसा के रास्ते पर चलना होगा।

पीएम गुजरात में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, साथ ही रोड शो भी करेंगे। साबरमती आश्रम अपनी 100वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। इतना ही नहीं यहां पीएम मोदी आध्यात्मिक गुरु श्रीमद राजचंद्र पर स्मारक टिकट और सिक्का जारी करेंगे।