नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा राज्यों के सहयोग से ही न्यू इंडिया कामयाब होगा

7
SHARE

आज नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के सीएम से कहा कि राज्यों के सहयोग से ही न्यू इंडिया कामयाब हो पाएगा, नीति बनाने में राज्य भी अपना योगदान दे सकते हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में नहीं पहुंचे, नीतीश कुमार, कैप्टन अमरिंदर सिंह, त्रिपुरा के माणिक सरकार, तमिलनाडु के सीएम ई पलानीस्वामी शामिल रहे|

 

रविवार को नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग की तीसरी मीटिंग में कहा जीएसटी से एक देश, एक संकल्प और एक चाहत की भावना का पता चलता है, नीति आयोग विकास के लिए 15 साल के विजन प्रोग्राम, 7 साल की मीडियम टर्न स्ट्रैटजी और 3 साल के एक्शन प्लान पर काम कर रहा है। यहां टीम इंडिया इसलिए जुटी है ताकि दुनिया में बदलते ग्लोबल ट्रेंड्स और उनके प्रभावों पर चर्चा की जा सके। ये हम सबकी जिम्मेदारी है कि देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ यानी 2022 तक सपनों को पूरा करें। राज्यों को भी पॉलिसी बनाने में मदद करनी चाहिए। 2014-15 और 2016-17 के बीच राज्यों को दिए जाने वाले फंड में 40% का इजाफा हुआ है।

मोदी ने कहा जीएसटी पर एकराय बनना इतिहास बनाएगा। यह कोऑपरेटिव फेडरलिज्म का एग्जाम्पल बनेगा। GST से एक देश, एक संकल्प और एक चाहत की भावना का पता चलता है। पूंजीगत खर्च और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाएं। साथ ही उन्होंने चुनाव की बहसों और चर्चाओं को आगे ले जाएं।