महबूबा मुफ्ती की मोदी से मुलाकात, घाटी में पीडीपी जिलाध्यक्ष की हत्या, हालत ख़राब

11
SHARE

आज जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने मौजूदा हालत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, वही घाटी में हालत काफी बिगड़ गए है. आज सुबह से जारी हिंसा में दोपहर को पीडीपी के जिलाध्यक्ष की हत्या हो गई।

पुलवामा में पीडीपी के जिला अध्यक्ष अब्दुल गनी कहीं जा रहे थे, तभी कुछ अज्ञात हमलावरो ने हमला कर दिया, गंभीर हालत में अब्दुल गनी को श्रीनगर के अस्पताल में मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती और नरेंद्र मोदी की बातचीत करीब आधे घंटे चली। महबूबा ने कहा राज्य में जो हालात खराब हुए, उन पर चर्चा हुई। इसमें हमारा जो अलायंस है, उस पर चर्चा हुई। मैंने पीएम को बताया कि सिंधु जल समझौते के चलते हमें नुकसान होता है। अपने लोगों से बातचीत होनी चाहिए। इससे ही रास्ता निकलेगा। हम एक ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं कि जहां गवर्नेंस और बातचीत दोनों पॉसिबल हो। अच्छे माहौल के बिना कुछ नहीं हो सकता। पत्थरबाजी के जिम्मेदार कुछ लड़के हैं, जिन्हें वॉट्सऐप और फेसबुक पर उकसाया जाता है। जब वाजपेयी जी प्रधानमंत्री और आडवाणी जी डिप्टी प्राइम मिनिस्टर थे, उस वक्त हुर्रियत के नेताओं से बात हुई थी। वो वहीं पर छूटी हुई है। मोदीजी ने भी कहा था कि मैं वाजपेयीजी के नक्शेकदम पर चलूंगा। इसलिए तो पीडीपी और बीजेपी साथ हैं। पत्थरबाजी और गोली के माहौल में बात नहीं हो सकती। माहौल को ठीक करके ही सबकुछ मुमकिन है। राज्य में गवर्नर रूल लगे या नहीं, ये केंद्र सरकार का फैसला है।