आज सीएम योगी करेंगे लखनऊ मंडल की समीक्षा

101
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आज लखनऊ में जिलाधिकारी कार्यालय के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में 11:30 बजे से समीक्षा बैठक करेंगे। जिले तथा मंडल के दौरे में सीएम योगी आदित्यनाथ खुद विभागों का दौरा कर वहां की कार्य प्रणाली के साथ ही साथ साफ-सफाई की जांच कर रहे हैं।

आलाधिकारी हरकत में आ गए हैं। सीएम के दौरे की पहले से ही प्रशासनिक अधिकारियों को भनक थी। इसके चलते दो दिन पहले से ही कलेक्ट्रेट परिसर को चमकाया गया। मुख्यमंत्री कल सीडीआरआई गए थे, वहां उन्हें सबकुछ ठीक ठाक मिला था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उन्नाव के साथ सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, तथा लखनऊ जिले की समीक्षा करेंगे। इस दौरान जहां कानून व्यवस्था का मुद्दा प्रमुख होगा वहीं विकास योजना और कार्यक्रमों की कसौटी पर भी अफसरों को कसा जाएगा। राजधानी सहित मंडल के आधा दर्जन जिलों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री के कलाम सभागार में 12 बजे पहुंचने का प्रोग्राम है। सीएम करीब पांच घंटे तक जिलों की बारी-बारी से समीक्षा करेंगे। अब तक जिन मंडलों की समीक्षा हुई उसमें सीएम ने कानून-व्यवस्था और विकास से जुड़ी योजना और कार्यक्रमों पर अधिकारियों की खबर ली है।

जाहिर है राजधानी होने के नाते लखनऊ में लॉ एंड ऑर्डर सबसे बड़ी चुनौती है। बीते दिनों में जिस तरह लखनऊ के अलावा आसपास जिलों खासकर सीतापुर में घटना हुई, उससे सरकार भी सकते हैं। ऐसे में समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री पुलिस और प्रशासन से घटनाओं के बाबत सवाल कर सकते हैं।

मंडलायुक्त अनिल गर्ग के अलावा डीएम कौशल राज शर्मा के अलावा आईजी रेंज जय नरायन सिंह के अलावा तमाम आलाधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे रहे।