आज लखनऊ से रामनाथ कोविंद करेंगे चुनाव अभियान का आगाज

11
SHARE

आज शाम राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद लखनऊ आएंगे। राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित होने के बाद कोविंद पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं।

रामनाथ कोविंद आज शाम को करीब चार बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरेंगे। इसके बाद वह राजभवन जाएंगे। जहां पर विधायकों और सांसदों से मिलकर अपने पक्ष में वोट की अपील करेंगे। रामनाथ कोविंद के साथ-साथ केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकैया नायडू के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तथा भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव भी आएंगे। इसके बाद रामनाथ कोविंद सीएम आवास पर होने वाले डिनर में सभी के साथ भोजन कर अपने पक्ष में वोट की अपील करेंगे।

रामनाथ कोविंद शाम करीब 4 बजे स्पेशल प्लेन से जेड कैटेगरी के सुरक्षा घेरे में लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे राजभवन जाएंगे। जहां सीएम योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाइक, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा उनका स्वागत करेंगे। राजभवन में करीब 30 मिनट के टी-टाइम के बाद शाम 5 बजे रामनाथ कोविंद भाजपा के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी, सांसदों, विधायकों और विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर अपने पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे।

आज रात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर रात आठ बजे से सभी पार्टियों के नेताओं के साथ रात्रि भोज करेंगे। डिनर में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बसपा मुखिया मायावती, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद राज बब्बर, सपा नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव व विधायक शिवपाल सिंह यादव को भी बुलाया गया है। इसके बाद रात 10.30 बजे विश्राम के लिए वे वापस राजभवन जाएंगे। कोविंद कल दिन में लखनऊ में रहने के बाद उत्तराखंड रवाना हो जाएंगे।

भाजपा ने सपा, बसपा और कांग्रेस के विधायकों को कोविंद के पक्ष में वोट डलवाने का जिम्मा पूर्व काबीना मंत्री तथा प्रभावशाली निर्दलीय विधायक को सौंपा है।