सीट में विवाद होने पर यात्री की पीट-पीट कर हत्या

224
SHARE

रविवार रात दिल्ली से कानपुर जा रही आनंद विहार एक्सप्रेस में सीट को लेकर हुए विवाद में दबंगों ने चमरौला स्टेशन पर एक यात्री ट्रेन से बाहर खींच लिया। डंडों से पिटाई करने के बाद मरणासन्न हालत में बोगी में फेंककर फरार हो गए। रास्ते में यात्री की मौत हो गई। शिकोहाबाद स्टेशन पर उतारे गए शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। मृतक के पास से मैनपुरी की टिकट मिली है।

दिल्ली से चलकर आनंद विहार एक्सप्रेस (साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन) रात करीब एक बजे अलीगढ़ पहुंची, तो जनरल बोगी में सीट पर बैठने को लेकर दो युवकों में विवाद हो गया। दबंग युवक ने फोन कर अपने साथियों को अगले स्टेशन चमरौला पर बुला लिया। स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही दबंग के इशारे पर उसके साथियों ने युवक को नीचे उतार लिया। पहले उसे लात-घूंसों से पीटा और फिर डंडों से प्रहार किए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हमलावरों के हाथों में तमंचे भी थे।

युवक को मरणासन्न हालत में बोगी में फेंक हमलावर भाग गए। यात्रियों ने बताया कि ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई, तो कुछ देर बाद ही युवक की मौत हो गई। रविवार देर रात करीब तीन बजे शिकोहाबाद स्टेशन पर जीआरपी ने शव उतार लिया। सीओ जीआरपी राजेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के पास से मैनपुरी का टिकट मिला है, लेकिन देर शाम तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। मृतक का मोबाइल तोड़कर हमलावरों ने उसकी बैटरी और सिम भी निकाल ली है। मृतक के पास 1090 रुपये मिले हैं। उसके सीधे हाथ की कलाई पर संदीप-पूनम नाम गोदा हुआ है।

source-DJ