कश्मीर में पुलिस पर हमले में एक जवान शहीद

33
SHARE

जम्मू-कश्मीर के दक्षिणी हिस्से के जिले कुलगाम में सुरक्षाबलों पर फायरिंग की खबर है। सूत्र बताते हैं कि कुलगाम जिले के बोगुंड में हुई फायरिंग में एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया। हालांकि इसकी अधिकारिक रूप से कोई पुष्ट‌ि नहीं हुई है।

आज सुबह ही पाकिस्तान की ओर से एलओसी से सटे राजोरी और पुंछ जिलों में सीजफायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई करते हुए भिंबर गली सेक्टर में दो पाक सैनिकों को मार गिराया गया था। सैन्य प्रवक्ता मनीष मेहता के मुताबिक 14 जून तक पाक द्वारा चार दिनों में 10 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

बीते दिन ही घाटी में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैइबा ने धमकी भरा वीडियो संदेश जारी कर पुलिस जवानों को पुलिस की वर्दी छोड़ आतंकवाद में शामिल होने को कहा था। बशीर लश्कर ने खासतौर पर जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों और अफसरों को निशाना बनाने की धमकी देते हुए कहा था कि उन्हें अगर पैसा चाहिए तो हम देंगे, अगर उनके साथ शामिल होना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।

7 मिनट 23 सेकंड के इस वीडियो में बशीर सेना की वर्दी में बैठा दिखाई दे रहा है और संदेश देते समय उसके आगे धार्मिक ग्रंथ के अलावा 2 एके-47, 2 ग्रेनेड और एक पिस्टल भी पड़ी है। इस वीडियो में उसने पुलिस कर्मियों से कहा है कि वे लोग चंद पैसों और प्रमोशन के लिए दीन के खिलाफ जा रहे हैं। उन्हें ऐसा छोड़कर दीन के रास्ते पर चलना चाहिए, न कि आतंकियों के खिलाफ लड़ना चाहिए।

वीडियो में यह भी कहा है कि लोगों को चाहिए मुजाहिदों और हुर्रियत पसंदों का साथ दें। अगर वे फिर भी बाज नहीं आते हैं तो नतीजे ठीक नहीं होंगे। सुरक्षा एजेंसियों की लगातार कोशिश है कि आतंकी संगठनों और हुर्रियत में फूट डाली जाए, ताकि हमारे मंसूबे कामयाब न हो सकें।