डेरा प्रमुख को मिली जान से मारने की धमकी

29
SHARE

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां को जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद थाना सदर सिरसा पुलिस ने इस मामले में डेरा की चेयरपर्सन की शिकायत पर बब्बर खालसा के दो संगठनों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार डेरा प्रमुख को जान से मारने की धमकी वाला पत्र डेरा में भेजा गया। डेरा की चेयरपर्सन विपाशना इंसां की ओर से इस बारे में थाना सदर सिरसा पुलिस में शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि डेरा संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा को जान से मारने की धमकी दी गई है। पुलिस ने इस शिकायत पर बब्बर खालसा इंटरनेशनल दमदमी टकसाल (कौम दे सच्चे सेवक) और बब्बर खालसा इंटरनेशनल समूह पंथक जत्थेबंदिया के खिलाफ भादंसं की धारा 506 के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच का जिम्मा सहायक उपनिरीक्षक जसविंद्र सिंह को सौंपा गया है। गौरतलब हो कि सत्संग के दौरान डेरा प्रमुख श्रद्धालुओं द्वारा लिखकर दिए गए सवालों के जवाब देते हैं। गत 12 मार्च को हुए सत्संग के दौराप पंजाबी भाषा में लिखे ये पत्र मिले।

डेरा प्रमुख को भेजे गए धमकी भरे पत्र के बाद पुलिस अधिक अलर्ट हो गई है। पुलिस की ओर से यह जांच की जा रही है कि धमकी भरा पत्र कहां से भेजा गया है।