तीसरा मैच ड्रॉ हुआ, मार्श-हैंड्सकॉम्ब ने टाली हार

10
SHARE
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। इंडिया को मैच जीतने के लिए आखिरी दिन 8 विकेट लेने थे, लेकिन शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने मिलकर टीम की हार को टाल दिया। आखिरी दिन स्टम्प्स तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 204 रन बना लिए थे। मेजबान टीम के लिए इस मैच में रवींद्र जडेजा ने 9 विकेट झटके, तो वहीं चेतेश्वर पुजारा ने डबल सेन्चुरी लगाई। इससे पहले भारत ने पहली इनिंग 603/9 रन पर डिक्लेयर कर 152 रन की लीड हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में 451 रन बनाए थे।
आखिरी दिन ऐसे आउट हुए ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स…
– पांचवें दिन 29वां और 30वां ओवर ऑस्ट्रेलिया को बेहद भारी पड़ा। इस दौरान केवल 4 बॉल में दो बैट्समैन आउट हो गए।
– सबसे पहले मैट रेनशॉ (15) आउट हुए। 28.4 ओवर में इशांत शर्मा ने उन्हें lbw कर दिया। उन्होंने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।
– इसके बाद अगले ही ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ (21) भी आउट हो गए। 29.1 ओवर में जडेजा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इस वक्त स्कोर 63/4 रन था।
– भारतीय टीम को पांचवें विकेट के लिए बहुत इंतजार करना पड़ा। लंच से पहले चार विकेट गिरने के बाद अगले दो सेशन तक कोई विकेट नहीं गिरा।
– पांचवां विकेट ड्रिंक्स के 4 ओवर बाद गिरा। जब 91.2 ओवर में जडेजा ने शॉन मार्श (53) को विजय के हाथों कैच करा दिया। इस वक्त स्कोर 187/5 रन था।
– अगला विकेट कुछ देर बाद ही गिर गया। जब 94.4 ओवर में अश्विन की बॉल पर मैक्सवेल (2) विजय को कैच दे बैठे।