प्रदेश के 10 से अधिक भाजपा विधायकों से रंगदारी मांगी, परिवारवालो को जान से मारने की धमकी

57
SHARE

लखनऊ, सीतापुर, बुलंदशहर और शाहजहांपुर समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 10 से अधिक भाजपा विधायकों को वाट्सएप मैसेज कर रंगदारी न देने पर उन्हें व उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी गई है। मैसेज भेजने वाले ने प्रत्येक विधायक से दस-दस लाख की रंगदारी मांगी है। धमकी के बाद से विधायकों का परिवार सहमा हुआ है। पुलिस ने तीन मामलों में एफआइआर दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही विधायकों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। एटीएस व एसटीएफ सहित अन्य एजेंसियां जांच में जुटी हैं। अभी मैसेज करने वालों को ट्रेस नहीं किया जा सका है। उनकी छानबीन जारी है।

एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार का कहना है कि करीब दस विधायकों को धमकी दिए जाने का प्रकरण सामने आया है। इनमें सभी ने अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। प्रकरण को गंभीरता से देखते हुए केंद्र सरकार की जांच एजेंसियों से भी संपर्क किया गया है। यह मामला किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्सा लग रहा है। आशंका है कि सुनियोजित साजिश के तहत किसी का फोन हैक करके उसके नंबरों पर इस प्रकार के संदेश भेजे जा रहे हैं। जल्द मामले का राजफाश किया जाएगा।

लखनऊ के उत्तरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नीरज बोरा, सीतापुर जिले के महोली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई विस क्षेत्र की विधायक डॉ. अनिता लोधी और शाहजहांपुर के कटरा विस क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस के मोबाइल नंबरों पर वाट्सएप मैसेज कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। महोली के विधायक शशांक त्रिवेदी को अली बुधेश नामक व्यक्ति ने वाट्सएप मैसेज करजान से मारने की धमकी दी है।

विधायक ने मंगलवार को लखनऊ की महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, लखनऊ के उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नीरज बोरा को भी वाट्सएप पर जान से मारने की धमकी देने का मैसेज मिला है। अली बुधेश नाम का शख्स सभी को मैसेज भेज रहा है। महोली विधायक शशांक त्रिवेदी ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, कटरा विस क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह इन दिनों पोर्ट ब्लेयर गए हुए हैं। उनके मोबाइल पर वहीं रंगदारी और धमकी का मैसेज आया।

उन्होंने वहीं से फोन पर शाहजहांपुर के एसपी एस. चनप्पा को मामले की जानकारी दी। इसी तरह गोंडा जिले के तरबगंज और मेहनोन के विधायक के अलावा कानपुर देहात के भोगनीपुर के विधायक को भी वाट्सएप व वीडियो कॉलिंग से रंगदारी मांगते हुए धमकी दी गई है। गोंडा के दोनों विधायकों ने प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिख सुरक्षा की मांग की है। उधर, डिबाई विस क्षेत्र की भाजपा विधायक डॉ. अनिता लोधी को वाट््सएप पर धमकी मिलने का सिलसिला लगातार जारी है।

सोमवार को विधायक ने संबंधित मामले की दो जिलों के कप्तानों से शिकायत की। बावजूद इसके देर रात विधायक को वाट्सएप पर फिर से धमकी भरा मैसेज भेज दिया गया। धमकी भरे संदेश में कहा गया है कि आरोपित ने अपने सहयोगियों के पास विधायक और उनके परिवार की तस्वीरें भेज दी हैं। वे कल के बाद अपना काम शुरू कर देंगे।

विधायक डॉ. अनिता लोधी को धमकी की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह विधायक से फोन पर बात की। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि ङ्क्षचता न करें सब ठीक हो जाएगा। बताया गया है कि इसके बाद प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी ङ्क्षसह ने गाजियाबाद व बुलंदशहर के एसएसपी से बात की और अब तक की कार्रवाई की जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश दिए। बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि विधायक को धमकी देने वाले शातिर की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हैं। विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आइजी रेंज सुजीत कुमार पांडेय के मुताबिक प्रदेशभर में करीब 25 भाजपा विधायकों को इंटरनेट के माध्यम से वाट्सएप मैसेज भेजे गए हैं। पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच, एसटीएफ, साइबर क्राइम सेल समेत अन्य एजेंसियां जांच में जुटी हैं। अभी मैसेज करने वालों को ट्रेस नहीं किया जा सका है। उनकी तलाश जारी है। लखनऊ के उत्तरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नीरज बोरा, सीतापुर जिले के महोली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक शशांक त्रिवेदी, बुलंदशहर के डिबाई विस क्षेत्र की विधायक डॉ. अनिता लोधी और शाहजहांपुर के मिरापुर कटरा विस क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस के मोबाइल फोन नंबरों पर वाट्सएप मैसेज करके उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई।

महोली के विधायक शशांक त्रिवेदी को अली बुधेश नामक व्यक्ति ने वाट्सएप मैसेज करके जान से मारने की धमकी दी है। विधायक ने लखनऊ की महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। उधर, लखनऊ के उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. नीरज बोरा को भी वाट्सएप पर जान से मारने की धमकी देने का मैसेज मिला है। विधायकों को 1(903) 329-4240 फोन नंबर से वाट्सएप मैसेज आया है। अली बुधेश नाम का शख्स सभी को मैसेज भेज रहा है। महोली विधायक शशांक त्रिवेदी भी मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर मिरापुर कटरा विस क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह इन दिनों पोर्ट ब्लेयर गए हुए हैं। उनके मोबाइल पर वहीं रंगदारी और धमकी का मैसेज आया। उन्होंने वहीं से उफोन पर शाहजहांपुर के एसपी एस चनप्पा को मामले की जानकारी दी। डिबाई विस क्षेत्र की भाजपा विधायक डॉ. अनिता लोधी को वाट्सएप पर धमकी मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को विधायक ने संबंधित मामले की दो जिलों के कप्तानों से शिकायत की। बावजूद इसके देर रात विधायक को वाट्सएप पर फिर से धमकी भरा मैसेज भेज दिया गया। धमकी भरे संदेश में कहा गया है कि आरोपित ने अपने सहयोगियों के पास विधायक और उनके परिवार की तस्वीरें भेज दी हैं। वे कल के बाद अपना काम शुरू कर देंगे।

विधायक डॉ. अनिता लोधी को धमकी की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह विधायक से फोन पर बात की। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘चिंता न करें सब ठीक हो जाएगा। बताया गया है कि इसके बाद प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने गाजियाबाद व बुलंदशहर के एसएसपी से बात की और अब तक की कार्रवाई की जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश दिए। बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि विधायक को धमकी देने वाले शातिर की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हैं। विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

शाहजहांपुर के भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस से भी दस लाख की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी मांगने के लिए दुबई के नंबर से वाट्सएप मैसेज किया गया है। विधायक इन दिनों पोर्टब्लेयर में है। विधायक के निजी सचिव ने मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा को दी है। पुलिस ने उक्त नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया है।

source-Dainik Jagran