आजम खां की जुबान काटने पर 50 लाख का ईनाम

158
SHARE

आजम खां के सेना के खिलाफ आपत्तिजनक बयान से खफा विश्व हिंदू परिषद के शाहजहांपुर के जिला महामंत्री ने आजम की जुबान काटने वाले को 50 लाख रुपये इनाम देने का एलान कर विवादित बयान दे डाला। उधर, टिप्पणी के बाद से आजम के खिलाफ प्रदेश में उबाल है। महाराजगंज सिविल कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया। कुछ स्थानों में प्रदर्शन कर तहरीर देकर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। पुलिस का कहना है आला अधिकारियों से दिशा निर्देश मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शाहजहांपुर में कल विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों ने पूर्व मंत्री आजम खां के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान विहिप नेता राजेश कुमार अवस्थी ने कहा आजम खां ने सेना के जवानों पर अपमानजनक टिप्पणी कर घृणित मानसिकता का परिचय दिया है। उनका यह आचरण पूरी तरह देशद्रोह जैसा है। हालांकि पुलिस अधीक्षक केबी सिंह का कहना है ऐसे विवादास्पद एलान का कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। मामले में कोई शिकायत आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने सपा नेता आजम खां के सेना पर बयान को देशद्रोह की संज्ञा दी। अमित ने फेसबुक पर पोस्ट की गई वीडियो में धमकी दी है कि लखनऊ में मिलने पर संगठन के लोग आजम खां की जीभ काटेंगे।

अमरोहा में पूर्व जिलाध्यक्ष गिरीश त्यागी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने आजम के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। उधर रामपुर में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी, अल्पसंख्यक मामलों के वाइस चेयरमेन फैसल लाला ने पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर आजम पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इसके अलावा शाहबाद में बसपा नेता आशिर मियां हनी ने कोतवाल विद्याराम दिवाकर को तहरीर दी तो उन्होंने लेने से इन्कार कर दिया।

महराजगंज सिविल कोर्ट के अधिवक्ता व मानवाधिकार कार्यकर्ता विनय कुमार पांडेय ने पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ गुरुवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में परिवाद दाखिल किया। सुनवाई 21 जुलाई को होगी। सेना के प्रति आजम खां द्वारा दिए गए विवादित बयान पर देवरिया में भगवान चौराहा निवासी हरि गोङ्क्षवद मौर्या ने कोतवाली पुलिस को इस संबंध में तहरीर दी। अमरोहा में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष गिरीश त्यागी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता एसपी दफ्तर पहुंचे। यहां आजम खां के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

मेरठ में व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। मुजफ्फरनगर के खतौली में भाजपाइयों ने कोतवाली पर प्रदर्शन कर आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग की। सभासद अनुज सहरावत ने पुलिस को आजम खां के खिलाफ तहरीर दी। अलीगढ़ में बन्ना देवी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। आजम के बयान को देशद्रोह बताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

मेरठ में कश्मीरियों के खिलाफ हाईवे पर पोस्टर लगाने के मामले में जेल से जमानत पर आए उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने विवादित बयान के जरिए फिर नया बखेड़ा कर दिया।