WhatsApp स्टेटस अपडेट का पुराना टेक्स्ट स्टेटस फीचर लौट आया, ऐसे इस्तेमाल करें

81
SHARE

कंपनी ने लोगों को फिर से टेक्स्ट मेसेज सेट करने का ऑप्शन दे दिया गया है. WhatsApp ने जब फोटोज़ और वीडियोज़ बतौर स्टेटस मेसेज लगाने वाला फीचर पेश किया तब ही पुराने टेक्स्ट मेसेज फीचर का अंत कर दिया था. इस फीचर को खत्म करने को लेकर वॉट्सऐप को आलोचना का सामना करना पड़ा. इसके बाद वॉट्सऐप ने अब इस फीचर को वापस लोगों को मुहैया करवा दिया है.

WhatsApp ने जब फोटोज़ और वीडियोज़ बतौर स्टेटस मेसेज लगाने वाला फीचर पेश किया तब ही पुराने टेक्स्ट मेसेज फीचर का अंत कर दिया था. इस फीचर को खत्म करने को लेकर वॉट्सऐप को आलोचना का सामना करना पड़ा. इसके बाद वॉट्सऐप ने अब इस फीचर को वापस लोगों को मुहैया करवा दिया है. पिछले ही हफ्ते इस बाबत कंपनी ने कहा था कि वह यह फीचर फिर से लोगों को देने जा रही है. इसके हफ्ते भर के बाद ही लोगों को फिर से टेक्स्ट मेसेज सेट करने का ऑप्शन दे दिया गया है.

अभी यह विकल्प केवल एंड्रॉयड के लिए लागू किया गया है. कहा जा रहा है कि Facebook के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप द्वारा आईफोन के लिए यह अपडेट जल्द ही लागू कर दिया जाएगा. सबसे पहले आपको गूगल प्ले से अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा. अब जहां राइट साइड में सबसे ऊपर तीन डॉट दिखते हैं, उन्हें क्लिक करें. यानी जहां से आप सेटिंग्स चेंज करते हैं वहां जाएं. इसके बाद जिस स्थान पर फोटो और नाम आता है, उसे क्लिक करें. बस अपनी तस्वीर के नीचे आपके नाम का विक्लप और उसके नीचे जाने पर अबाउट एंड फोन नंबर का विकल्प दिखने लगेगा. यहां आप अपना स्टेटस मेसेज लिख सकते हैं. चाहे तो इसे ‘Available’, ‘Busy’, ‘At school’ लिख लें या फिर खुद ही कुछ लिख डालें, जैसा कि पहले लिखे जाने का ऑप्शन था. वॉट्सऐप के टेक्स्ट फीचर की खास बात यह है कि यह 24 घंटे में गायब नहीं होगा और तब तक बना रहेगा जब तक कि आप इसे बदलते नहीं है.