सबसे जटिल टैक्स प्रणाली और मोदी जी कह रहे हैं गुड एंड सिंपल टैक्स, उनमें दूरदृष्टि की कमी है: दिग्विजय सिंह

32
SHARE

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जीएसटी के मुद्दे को लेकर किया है. उन्होंने कहा है कि यह बड़ा ही आश्चर्यपूर्वक है कि मोदी जीएसटी को सपोर्ट कर रहे हैं जिसका वह पुरजोर विरोध करते रहे हैं. यह दर्शाता है कि उनमें दूरदृष्टि की कमी है.

कांग्रेस नेता ने जीएसटी (GST) के लागू होने पर कहा कि आज से बहुत ही उलझन भरा और बेहद बुरे ढंग से डिजाइन किया गया जीएसटी लागू हो गया है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि जीएसटी सबसे जटिल टैक्स प्रणाली है और मोदी जी कह रहे हैं कि जीएसटी का मतलब है गुड एंड सिंपल टैक्स. इसी के साथ उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भगवान भला करे भारत का.

इसके साथ ही उन्होंने वित्तमंत्री से यह अपेक्षा की है कि वह जल्द से जल्द जीएसटी काउंसिल की बैठक बुलाकर विवादित मुद्दों का समाधान खोजें.

दिग्विजय सिंह ने यह भी मांग की कि जल्द से जल्द टेक्सटाइल सेक्टर से जीएसटी को समाप्त किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस सेक्टर में खेती के बाद सबसे ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है.

साथ ही उनका मानना है कि आखिरकार हमें जीएसटी में एक ही दर की ओर जाना होगा और करदाता के लिए टैक्स नियमों का सरलीकरण की ओर भी कदम बढ़ाने होंगे. दिग्विजय सिंह की राय में पहले वाली प्रणाली बेहतर थी.