पेशी पर आए हत्यारोपी ने मॉल में शॉपिंग की, सिपाही निलंबित

138
SHARE

लखनऊ से पेशी पर आए हत्या आरोपी कमल किशोर सिंह उर्फ पप्पू ने शुक्रवार दोपहर गोमतीनगर स्थित एसआरएस शॉपिंग मॉल में पत्नी के साथ शॉपिंग की। घर पर दावत उड़ाई, उसकी निगरानी की ड्यूटी पर तैनात सिपाही विवेक वर्मा भी सादे कपड़ों में घूमकर मजे लेता रहा।

खबर मिलने पर वजीरगंज एसओ पंकज सिंह गोमतीनगर के विपुलखंड स्थित हत्या आरोपी के घर पहुंचे और उसे पकड़कर कोतवाली ले आए।

एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। उसकी बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

एसओ ने बताया कि फैजाबाद के रौनाई रामनगर निवासी कमल किशोर सिंह उर्फ पप्पू यहां गोमतीनगर के विपुलखंड में किराए के मकान में रहता था। उसके खिलाफ हजरतगंज में हत्या व लूट के दो व वजीरगंज में धोखाधड़ी का एक केस दर्ज है। पुलिस ने उसे पिछले साल गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

शुक्रवार सुबह वजीरगंज के मुकदमे में उसकी स्पेशल एसीजेएम सीबीआई एपी की कोर्ट में पेशी थी। पुलिस लाइन का सिपाही विवेक वर्मा उसे पेशी पर लेकर आया था। पेशी के बाद सिपाही को साथ लेकर वह अपने घर चला गया।

घर से पत्नी और दो साल के बेटे को लेकर वह पास ही स्थित एसआरएस मॉल पहुंचा और शॉपिंग की। इस दौरान उसकी निगरानी करने वाला सिपाही विवेक वर्मा साथ-साथ रहा। शॉपिंग के बाद पप्पू अपने घर गया और पत्नी-बच्चों के साथ दावत उड़ाई। इस बीच शॉपिंग मॉल में किसी ने हत्या आरोपी को पहचान लिया। उसे खुलेआम घूमते देखकर पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद एसओ फोर्स लेकर गोमतीनगर पहुंच गए।

एसओ ने बताया कि गोमतीनगर पुलिस को साथ लेकर वह हत्या आरोपी के घर पहुंचे, जहां वह सिपाही के साथ मिल गया। सिपाही ने बताया कि वह पप्पू की पेशी कराकर करीब 12 बजे कोर्ट से घर ले आया था।