वामपंथी सरकारों को आईना दिखाने के लिए है ‘जन रक्षा’ यात्रा, डेमोक्रेसी में हिंसा की जगह नहीं: योगी

27
SHARE

भारतीय जनता पार्टी की केरल में ‘जन रक्षा’ यात्रा का आज दूसरा दिन है। जिसमे हिस्सा लेने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे हैं। वह कन्नूर से यात्रा निकाल रहे हैं।

केरल में पिछले दिनों हुईं बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन यहां राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं। बुधवार को वे यहां पार्टी की जनरक्षा यात्रा में शामिल होने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह यात्रा केरल, वेस्ट बंगाल और त्रिपुरा की सरकारों के लिए आईना है कि वे राजनीतिक हत्याओं को बंद करें। योगी की यह पैदल यात्रा 9 किलोमीटर की है। लेफ्ट के गढ़ माने जाने वाले केरल में मंगलवार को ‘लाल आतंक’ के विरोध का नाम देते हुए अमित शाह ने इस यात्रा का आगाज किया था।

योगी की यात्रा के दौरान बीजेपी ने स्थानीय सीपीएम (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। यह यात्रा 15 दिनों तक चलेगी। माना जा रहा है कि इसके जरिए बीजेपी 2019 में केरल में पैठ बनाना चाहती है। इस यात्रा से शाह ने केरल के सीएम पिनरायी विजयन को चुनौती दी है, क्योंकि यह कन्नूर के पयन्नुर से शुरू की गई है जो सीएम के गृहनगर पिनरायी से सटा हुआ है।