बलिया में दूल्हे के गुटखा खाने पर दुल्हन ने किया शादी से इनकार

135
SHARE

बलिया के लालगंज के निकट दामोदरपुर दलित बस्ती शादी के मंडप में दूल्हे के गुटखा खाना पर नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद पंचायत हुई और बरात को बैरंग लौटना पड़ा।

दलनछपरा निवासी धनपति राम के बेटे राजन की बरात शनिवार को दामोदरपुर आई थी। दूल्हा जब शादी के लिए मंडप में पहुंचा तो वहां उसने गुटखा खा लिया। दुल्हन की सहेलियां जब दूल्हे की आरती उतारने आईं तो उसके मुंह में गुटखा देख नाराज हो गईं। इस पर दूल्हे ने भी रौब में उन्हें झाड़ दिया।

इसके बाद लड़कियों ने आरती छोड़ कर पूरी बात दुल्हन को बता दी। गुटखा खाने की बात जानकर दुल्हन को इतना गुस्सा आया कि उसने शादी करने से स्पष्ट इनकार कर दिया। रिश्तेदारी में आई कुछ महिलाओं ने दुल्हन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद्द पर अड़ गई और कहा कि उसे गुटखा खाने वाले आदमी के साथ शादी नहीं करनी।

जब कन्या पक्ष को लगा कि दुल्हन शादी नहीं करेगी तो खर्च की रकम वापसी के लिए दूल्हे को बंधक बना लिया। दूल्हा रात में किसी तरह मंडप से भाग गया। एक-एक करके बराती भी खिसक गए। रविवार दिन में मामला दोकटी थाने पहुंचा जहां दोनों पक्षों की बातचीत सुन थानाध्यक्ष विजय सिंह व चौकी इंचार्ज जगदीश विश्वकर्मा ने स्थानीय लोगों की पंचायत बुलाई। पंचों ने निर्णय सुनाया कि दोनों पक्ष एक दूसरे के सामान लौटा दें। दोनों पक्ष इस पर राजी हो गए। इसके बाद बरात रविवार देर रात बैरंग लौट गई।