आजमगढ़ में जहरीली शराब से मरने वालों के परिवार वालो को दो-दो लाख देगी योगी सरकार

103
SHARE

राज्य सरकार आजमगढ़ में जहरीली शराब से मरने वालों के परिवार वालो को दो-दो लाख रुपये की सहायता करेगी, आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बसपा, कांग्रेस और सपा के सदस्यों ने यह मामला उठाते हुए मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता दिए जाने की मांग की। बसपा के सुखदेव राजभर ने कहा कि अवैध शराब से मरने वालों की तादाद 28 पहुंच चुकी है, कई लोग अब भी अस्पतालों में हैं।

जब भी ऐसी घटनाएं होती हैं, कुछ लोगों को पकड़ लिया जाता है, लेकिन अवैध शराब का रैकेट चलाने वालों पर कार्रवाई नहीं हो पाती। शराब माफिया समानांतर सरकार चला रहे हैं, उन पर शिकंजा कसने की जरूरत है। बसपा की वंदना सिंह ने कहा कि मृतकों के घरों में खाने तक की समस्या है।

कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अभी तक कोई मंत्री या वरिष्ठ अधिकारी पीड़ितों का दर्द पूछने नहीं गया है। उन्होंने प्रदेश में शराबबंदी लागू करने की मांग की। कांग्रेस की आराधना मिश्रा ने कहा कि आजमगढ़ की घटना नजीर बने और शराब माफिया पर कड़ी कार्रवाई हो। सपा के दुर्गा प्रसाद यादव ने पीड़ित परिवारों की मदद और अवैध शराब के खिलाफ प्रदेश भर में अभियान चलाने की मांग की।