जम्‍मू-कश्‍मीर: 10 लाख का इनामी लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना मुठभेड़ में मारा गया

55
SHARE

पुलवामा में पुलिस और सेना के ज्‍वॉइंट ऑपरेशन में 10 लाख रुपये का इनामी लश्‍कर कमांडर अबु दुजाना मारा गया है। अबु दुजाना जम्‍मू-कश्‍मीर का लश्‍कर प्रमुख था। सूत्रों के हवाले से मिल रही सूचना के मुताबिक, इस मुठभेड़ में लश्‍कर आतंकी आरिफ भी ढेर हो गया है।

कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सेना ने तड़के साढ़े चार बजे से ही हाकरीपोरा गांव को घेर रखा था। सीआरपीएफ की 182 बटालियन, 183 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल और एसओजी की टीम ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों को इलाके में 2-3 आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी। बताया जा रहा है कि पुलवामा में अबु दुजाना सहित लश्कर के तीन आतंकियों को सुरक्षा बल ने घेरा था। सूत्रों की मानें तो हारकीपोरा गांव में अब मुठभेड़ खत्‍म हो गई है।

रविवार को पुलवामा के तहाब गांव में फोर्सेस ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। जिसके बाद लोग विरोध में सड़कों पर उतर आए। सिक्युरिटी फोर्सेज के खिलाफ नारे लगाए अौर उन पर पथराव किया। प्रदर्शनकारियों ने उस इलाके की तरफ बढ़ने की कोशिश की, जहां सर्च ऑपरेशन जारी था। यह देख सिक्युरिटी फोर्सेज को उन पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

कश्मीर में इस साल आतंकी घुसपैठ की कोशिशों में इजाफा हुआ है। आर्मी ने अब तक 23 घुसपैठ की कोशिशें नाकाम की हैं। इस दौरान हुई फायरिंग में 41 आतंकी मारे गए हैं।