कश्मीर में AK-47 को विकेट बनाकर क्रिकेट खेल रहे आतंकी, वीडियो वायरल

29
SHARE

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हुए हमने के बाद जहां सुरक्षा बल आतंकियों की तलाश में जुटे हैं, वहीं बेखौफ होकर दहशतगर्दो ने क्रिकेट खेलते हुए नया वीडियो जारी किया है। इसमें एके-47 को उन्होंने विकेट बनाया है। यह वीडियो सेब के बाग में तैयार किया है। पांच आतंकी खेलते हुए नजर आते हैं। किसी के चेहरे पर खौफ नजर नहीं आता।

ऐसा लग रहा है जैसे वह आरामदायक सुरिक्षत जगह पर हों। इसकी जांच में जुटे राज्य पुलिस के साइबर सेल में डीएसपी रैंक के एक अधिकारी ने बताया कि यह वीडियो कोई ज्यादा पुराना नहीं है। इसमें नजर आते पेड़ों और हरियाली को देखकर संबंधित सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि बीते एक माह के दौरान पुलवामा और शोपियां जिले में कहीं तैयार किया है।

वीडियो में एक जिहादी तराना भी साफ सुना जा सकता है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस तरह के वीडियो पहले भी वायरल हो चुके हैं। अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हमले के बाद ऐसा कोई वीडियो आना अपने आप में बहुत अहम है। यह वीडियो आतंकियों ने कैडर के गिरते मनोबल को बनाए रखने और नए लड़कों को आतंकी संगठन में भर्ती होने के लिए उकसाने की रणनीति के तौर पर जारी किया है।

गत वर्ष मारे गए आतंकी बुरहान और साथियों ने भी इसी तरह बागों में घूमते, पिकनिक मनाते, क्रिकेट खेलते, निशानेबाजी का अभ्यास करते और गश्त करते हुए अपने वीडियो तैयार कर जारी किए थे। इस वीडियो में नजर आ रहे आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है।

source-DJ