साधु-तांत्रिक के वेश यूपी में घुसे आतंकी, आतंकी किसी बड़ी योजना की तैयारी में

13
SHARE

हाल ही में कई राज्यों की पुलिस ने एक बड़ा अभियान चलाकर आईएसआईएस के 10 संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा है, इसमें आईएसआईएस खुरासान मॉड्यूल के चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया और छह अन्य हिरासत में लिए गए हैं।

पर अब खबर आ रही है की आतंकी राज्य में किसी बड़ा घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जिसके बाद अब सीएम योगी की सुरक्षा भी बड़ा दी गयी है, मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस यूनिट से जानकारी मिलने के बाद सभी जोन के आईजी, रेंजों के डीआईजी और पुलिस कप्तान समेत एसीपी रेलवे को अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही धार्मिक स्थलों समेत महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इनके निशाने पर धार्मिक नगरी मथुरा, काशी, अयोध्या के अलावा रेलवे स्टेशन और भीड़-भाड़ वाले इलाके हो सकते हैं।

आतंकी वारदात के लिए 17-18 साल के लड़कों को हिंदू रीति-रिवाजों की ट्रेनिंग देकर यूपी में भेजा गया है। ये लोग साधु और तांत्रिकों के वेश में रहते हैं। इसके अलावा इन्होंने हिंदू आबादी वाले क्षेत्रों में अपना ठिकाना भी बना लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अपने एजेंटों को हिंदू रीति-रिवाज का प्रशिक्षण देकर हिंदू आबादी वाले क्षेत्रों में प्रवेश कराने के लिए ऑपरेशन कृष्णा की शुरुआत की थी। इसे उसी अभियान का हिस्सा माना जा रहा है।