कुपवाड़ा में सेना कैंप पर आतंकी हमला, पाक ने सीजफायर तोड़ा, जवान घायल

47
SHARE

आतंकवादियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा में सेना के 41 राष्‍ट्रीय राइफल हैडक्‍वार्टर पर फायरिंग की, 10 मिनट तक चली इस गोलीबारी के दौरान एक जवान घायल हो गया।

सेना ने जब जवाबी कार्रवाई शुरू की तो आतंकी भाग खड़े हुए। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है।

इधर जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्‍तान की ओर से हुई भारी गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई है। इस महिला की उम्र 45 साल बताई जा रही है। आज तड़के से ही पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया, जिसमें भारी मात्रा में मोर्टार दागे गए, जिससे कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर कुछ दिनों की खामोशी के बाद पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को सूर्यास्त के साथ संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिकों ने उड़ी सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया। फिलहाल, किसी भी पक्ष को हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिल पाई है। सेना ने पूरे उत्तरी कश्मीर में अलर्ट घोषित कर दिया है। सेना की उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के अग्रिम इलाकों का दौरा कर सैन्य तैयारी का जायजा लिया था।

शुक्रवार शाम करीब 6.25 बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने कमलकोट इलाके में भारतीय सेना की 20 सिख रेजिमेंट और आठ आरआर की चौकियों को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि एलओसी पार स्थित पाकिस्तानी सेना की जंगल-एक, जंगल-दो व जंगल-तीन चौकी से मोर्टार व मध्यम दर्जे के हथियारों से गोलीबारी हुई। भारतीय जवानों ने शुरू में संयम बरता, लेकिन करीब सात बजे जब सरहद पार से गोलाबारी तेज होने लगी तो भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी खेमे पर ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी।